बैंकों से मिले नए नोटों से दिखी लोगों की आंखों में चमक!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-10 13:12:49
बैंकों से मिले नए नोटों से दिखी लोगों की आंखों में चमक!

नई दिल्ली। 500 और 2000 रुपए के नोट बदलने का काम बैंकों और डाकघरों में शुरू हो गया है। सुबह-सुबह ही लोग बैंक और डाकघरों के सामने कतार में खड़े लोगों के हाथ में जैसे ही 500 और 2000 रुपए के नए नोट लोगों की आंखों में चमक देखते ही बनीं। गौरतलब है आरबीआई के निर्देश पर बैंक और डाकघरों में नए लोग वितरित किए जा रहे हैं, जहां लोग पुराने नोट बदलकर नए नोट ले रहें हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी दिल्ली और आसपास स्थित बैंकों में लोग पुराने नोट बदलने के लिए लोग सुबह-सुबह ही बैंक पहुंच गए थे। बैंकों के बाहर लंबी लाइन लगी देखी गई। हालांकि लाइन में खड़े कुछ लोगों का कहना है कि बैंक खुलने का समय सुबह 8 बजे बताया गया है, लेकिन बैंक तय समय पर नहीं खुले।

रिपोर्ट कहती है कि कुछ बैंकों में कैश नहीं होने की बात कही जा रही है। यही हाल पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, मुंबई, राजस्थान, हरियाणा में भी देखा गया, जहां लोग सुबह 7 बजे से ही बैंक में लाइन लगाकर खड़े थे।

उल्लेखनीय है SBI की एमडी अरुंधती भट्टाचार्य ने कहा कि ग्राहक एटीएम से 4,000 रुपये और बैंक काउंटर से 10,000 रुपए निकाल सकते हैं। इसके अलावा चाहे जितने पैसे जमा कर सकते है।

उधर, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि जिन लोगों के पास ज्यादा अघोषित संपत्ति है उन्हें टैक्स लॉ के तहत कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नई व्यवस्था से लोग घबराए नहीं। वीकेंड पर भी बैंक खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों तक जल्दी नए करेंसी पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार