Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

बरखा शुक्ला को कांग्रेस ने 6 साल के लिए निकाला, साधा था राहुल पर निशाना

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-04-21 14:29:19
बरखा शुक्ला को कांग्रेस ने 6 साल के लिए निकाला, साधा था राहुल पर निशाना
बरखा शुक्ला को कांग्रेस ने 6 साल के लिए निकाला, साधा था राहुल पर निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर गंभीर आरोप लगाने वाली बरखा शुक्ला सिंह को कांग्रेस ने पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते बाहर किया गया। इस मुद्दे पर बरखा शुक्ला सिंह ने कहा कि पार्टी से निकालकर दिमागी दिवालियापन का सबूत दिया है। पार्टी में कोई भी बोलने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहा है। निकालने के फरमान पर करारा जवाब देंगे।

यह भी पढ़ें- स्मृति ईरानी ने ममता पर बोला हमला, कहा-ट्रिपल तलाक पर कुछ बोलें दीदी

बरखा ने आगे कहा कि मेरे सारे विकल्प खुले हैं। मैं कोर्ट और चुनाव आयोग जाऊंगी। मैं पार्टी में रहकर लड़ाई लड़ूंगी, किसी और पार्टी में नहीं जाऊंगी। मेरे दिल में कांग्रेस है। मेरा पार्टी से निष्कासन राहुल गांधी की मानसिकता दिखाता है।

हम राहुल गांधी मुक्त कांग्रेस मुहिम चलाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी दिमागी रूप से बीमार हैं और अजय माकन ने मुझे गाली दी है। इससे पहले बरखा ने ट्वीट किया था आज का नारा, राहुल गांधी मुक्त कांग्रेस। हालांकि उनका यह ट्विटर अकाउंट वैरिफाइड नहीं है।

यह भी पढ़ें- बाबरी विध्वंसः उमा भारती बोलीं, 'साजिश कहां, सब खुल्लम-खुल्ला था'

उल्लेखनीय है कि बरखा सिंह ने अजय माकन पर बदतमीज़ी और राहुल गांधी पर भी आरोप लगाए थे। बरखा ने दिल्ली महिला कांग्रेस के अध्यक्ष पद से गुरुवार को ही इस्तीफा दे दिया था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगी।

उन्होंने गुरुवार को पार्टी की वफादार सैनिक होने का दावा किया था तथा कांग्रेस को छोड़ने की किसी योजना से इनकार किया था। उन्होंने कहा, मैं कांग्रेस नहीं छोडूंगी और पार्टी के भीतर अपनी लड़ाई जारी रखूंगी।

दिल्ली कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि बरखा अपनी निजी शिकायतें निबटा रही हैं तथा पार्टी हितों को ऐसे नाजुक समय में नुकसान पहुंचा रही हैं जब निगम चुनाव सिर पर हैं।

बरखा ने निगम चुनावों के लिए पार्टी के टिकट वितरण में महिलाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पार्टी कार्यकर्ताओं की आवाज दबाई जा रही है तथा उनकी शिकायतों को दूर नहीं किया जा रहा।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को झटका: अमित शाह की मौजूदगी में लवली BJP में शामिल

दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने न केवल मेरे बल्कि महिला कांग्रेस की अन्य पदाधिकारियों के साथ भी अपने आवास पर र्दुव्‍यवहार किया। जब इस मामले को राहुल गांधी के संज्ञान में लाया गया तब भी कुछ नहीं किया गया। राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि वह पार्टी की अगुवाई करने के लिए मानसिक रूप से उपयुक्त नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता इन दिनों दूसरे दलों की ओर रुख कर रहे हैं। कुछ दिन पहले पूर्व दिल्ली प्रदेश अरविंदर सिंह लवली भी कांग्रेस पार्टी में चले गए हैं। उन्होंने ने भी माकन पर कई आरोप लगाए।


राजनीति पर शीर्ष समाचार


x