चैंपियंस ट्रॉफी से पहले आपस में भिडे़गें भारत-पाकिस्तान

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2017-02-16 23:47:24
चैंपियंस ट्रॉफी से पहले आपस में भिडे़गें भारत-पाकिस्तान

नई दिल्ली। जून में होने वाली चैंपियन्स ट्रॉफी में भारत औऱ पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी लेकिन इससे पहले दोनो बांग्लादेश में एक-दूसरे से भिड़ने वाली है। एशिया महाद्वीप की टीमें एक नए टूर्नामेंट इमर्जिंग कप में हिस्सा लेंगी जो की 15 से 26 मार्च तक बांग्लादेश में आयोजित होगा।

इस टूर्नामेंट में क्रिकेट खेलने वाले सभी एशियाई देशों की अंडर-23 टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि, इस टूर्नामेंट को और दिलचस्प बनाने के लिए एशियन क्रिकेट कमिटी ने एक तरीका अपनाया है और इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों को यह छूद दी है कि वह 4 राष्ट्रीय खिलाड़ियों को अंतिम एकादश का हिस्सा बना सकती हैं। नेशनल प्लेयर्स के लिए कोई उम्र सीमा नहीं निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें- यूसुफ पठान को झटका, नहीं मिली विदेशी T-20 लीग खेलने की अनुमति

इस टूर्नमेंट का फॉर्मेट इस तरह तैयार किया गया है कि इसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमें कम से कम एक बार तो हर टीम के खिलाफ खेलेगी ही। इसके बाद फाइनल की रेस के लिए नॉकआउट राउंड होगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी एमवी श्रीधर ने मीडिया को बताया, 'भारतीय टीम इमर्जिंग टूर्नमेंट में हिस्सा जरूर लेगी, क्योंकि यह भारत-पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है।

यह टूर्नमेंट भिन्न है, तो इसलिए भारतीय टीम इसमें भाग जरूर लेगी। आपको बता दें कि भारत की सीनियर टीम इसी बीच ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, तो ऐसे में 23 साल से ऊपर के 4 खिलाड़ी रेग्युलर टीम से नहीं होंगे। इसके अलावा पिछले कुछ समय से भारत की अंडर-19 टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है, तो चयनकर्ता इसी टीम से ज्यादातर खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर अनुराग ठाकुर ने मांगी माफी

आपको बता दें कि इस टूर्नमेंट में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका और आईसीसी के असोसिएट्स सदस्य देशों जैसे अफगानिस्तान, यूएई, हॉन्गकॉन्ग और नेपाल की अंडर-23 टीमें भी हिस्सा लेंगी। वहीं भारत की मुख्य टीम चैंपियन्स ट्रोफी में 4 जून को बर्मिंघम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।


खेल पर शीर्ष समाचार