सावधान: Axis Bank के ATM से निकले 500 के नकली नोट

Edited by: Kavya_Mishra Updated: 11 Feb 2018 | 03:31 PM
detail image

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। कानपुर मार्बल मार्केट इलाके में कुछ लोग जब एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकालने लगे तो एटीएम से 500-500 रुपये के 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' लिखे नोट निकलने लगे।

एक शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने एटीएम से 10,000 रुपये निकाले, जिसमें 500 रुपये का एक नोट नकली निकल आया। नकली नोट देखकर लोगों ने तत्काल एटीएम गार्ड को सूचित किया, जिसके बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कर ली गई। एटीएम को बंद कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बता दें, शख्स ने एटीएम गार्ड से इसकी शिकायत की तो उसने अपने रजिस्टर में शख्स की शिकायत दर्ज कर ली। सचिन नाम के शख्स ने बताया कि पुलिस ने कहा है कि वह इस पर कार्रवाई करेंगे और सोमवार को उनके नकली नोट बदल दिए जाएंगे।

इन नकली नोटों को देखकर कोई भी समझ सकता है कि ये नकली है क्योंकि एटीएम से निकले 500 के नोटों पर दाएं ऊपरी कोने पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है तो बाएं ऊपरी कोने पर 'भारतीय बच्चों का बैंक' लिखा है।

वहीं, नोट के दाईं और वर्टिकली 'चूरन लेबल' लिखा हुआ है और नोट के बीचों बीच ऊपर रुपए पांच सौ की जगह '500 नंबर' लिखा हुआ है।