प्रधानमंत्री के तंज पर जब भगवंत मान रह गए दंग

Edited by: Editor Updated: 07 Feb 2017 | 08:35 PM

नई दिल्ली। पीएम मोदी मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब दे रहे थे। अपने संबोधन में मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा और तंज भी कसे। इसी क्रम में मोदी आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान भी चुटकी लेते हुए दिखे।

यह भी पढ़ें- पंजाब और गोवा के बाद अब सोनिया ने यूपी से भी बनाई दूरी

संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने चार्वाक दर्शन की व्याख्या करते हुए अचानक आम आदमी पार्टी से इकलौते सांसद भगवंत मान नाम ले लिया तो संसद में सभी सांसदों के होंठों पर मुस्कान छा गई। यह वाक्या तब और खुशगवार हो गया जब अपना नाम सुनते ही भगवंत मान अपनी कुर्सी से गुस्से से उठ खड़े हुए।

दरअसल, विपक्षियों को जवाब देते समय मोदी चार्वाक दर्शन का जिक्र कर रहे थे। मोदी ने कहा, पहले कहा जाता था कि कर्ज खाओ, घी पियो लेकिन अगर भगवंत मान होते तो कुछ और पीने की बात करते...पहले के लोग ज्यादा संस्कारी होते थे इसलिए घी पीने की बात करते थे, लेकिन आज का जमाना होता तो कुछ और ही पीने की बात होती।

यह भी पढ़ें- जैसे बाबरी मस्जिद गिराई वैसे राम मंदिर बनाएगी सरकारः कटियार

मोदी के यह कहते ही लोकसभा ठहाकों से गूंज उठा और सभी अपनी डेस्क थपथपाने लगे, लेकिन भगवंत मान यह सुनते ही अपनी कुर्सी से उठ गए और इधर-उधर ताकने लगे। बात आई-गई हो जाती, लेकिन संसद भवन में मौजूद फोटोग्राफर ने भगवंत मान की फजीहत को कम करने के बजाय बढ़ा दिया।

जब मोदी ने भगवंत मान का नाम लिया तो संसद में तैनात कैमरामैन ने कैमरे का मुंह भगवंत मान की ओर कर दिया, जिससे संसद भवन में बैठे सांसद ही नहीं, लोकसभा की कार्यवाही टीवी पर देख रहे दर्शक भी लोट-पोट हुए बिना रह सके। कैमरे पर भगवंत मान गुस्से से खड़े तो हुए, लेकिन स्पीकर ने उन्हें उनकी जगह पर बैठा दिया।

यह भी पढ़ें- मीडिया ट्रंप से लड़ती है और हम मोदी को लाइव दिखाते हैं: आशुतोष

हालांकि यह इस तरह का पहला वाक्या नहीं है। इससे पहले भी मोदी ने लोकसभा में भाषण के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा था, कुछ लोगों की उम्र तो बढ़ जाती है, लेकिन समझ नहीं बढ़ती। उस दिन भी संसद भवन के कैमरामैन ने गजब की उस्तादी दिखाते हुए कैमरे का मुंह राहुल गांधी की तरफ कर दिया था और संसद भवन में बैठे सांसदों के साथ पूरा देश दहाड़े मार कर हंसा था।

यहां देखें पीएम का भगवंत मान पर तंज वाला वीडियोः