भागवत ने थपथपाई मोदी की पीठ, सेना के भी तारीफों के पुल बांधे

Edited by: Editor Updated: 11 Oct 2016 | 12:42 PM
detail image

नागपुर। दशहरा रैली में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार की जमकर प्रशंसा की । उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया आज मोदी सरकार का लोहा मान रही है, हमें भी उम्‍मीद है धीरे-धीरे मोदी के नेतृत्व में देश आगे और तरक्की करेगा। उन्होंने इशारों-इशारों में भारतीय सेना के द्वारा उरी हमले के बाद किए गए सर्जिकल स्ट्राइक की भी चर्चा की।

सर्जिकल स्ट्राइक पर बिना कुछ सीधे बोले भागवत ने मोदी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि यह पहली सरकार है जो ऐसे मामलों में तुरंत कार्रवाई कर रही है जिससे भारतीय सेना का मनोबल बढा है। भारतीय सेना की तारीफों के पुल बांधते हुए उन्होंने कहा कि सेना के पराक्रम का हम अभिनंदन करते हैं। एक बार फिर पूरी दुनिया में भारतीय सेना की प्रतिष्ठा ऊंची हो गई।

भागवत ने अपने संबोधन में आगे कहा कि जम्मू-कश्‍मीर की स्थिति देखकर चिंता होती है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि POK सहित सारा कश्‍मीर भारत का अभिन्न अंग है।

उन्होंने कहा कि कुछ उपद्रवी वहां का माहौल बिगाड़ने में लगे हुए हैं। वहां के लोगों को विकास का काम नहीं नजर आता है, इसलिए राज्य और केंद्र सरकार को एक नीति पर काम करने की आवश्‍यकता है।

संघ प्रमुख ने कहा कि विकास के साथ-साथ विश्‍वास भी जरूरी होता है। यहां के लोगों के पास राशन कार्ड, रोजगार जैसे चीजों का अभाव है। वे चाहते हैं कि जिस प्रकार अन्य राज्यों में लोगों को मूलभूत सुविधाएं दी जाती है उसी प्रकार उन्हें भी बुनियादी सुविधाएं मिले। इन सुविधाओं से वो दशकों से महरुम हैं।