भोपालः शौर्य स्मारक का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-14 13:57:20
भोपालः शौर्य स्मारक का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

भोपाल। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरे पर पीएम के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी होंगे। भोपाल में पीएम शौर्य स्मारक का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वो जैन मुनि विद्यासागर से भी मिलेंगे। भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में वह पूर्व सैनिकों को संबोधित भी करेंगे। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में ये पीएम मोदी का आठवां दौरा है। प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर आज सरकारी दफ्तरों में हाफ डे घोषित किया है।

मोदी शाम 4 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से करीब 4:30 बजे लाल परेड ग्राउंड आएंगे, जहां उन्हें पूर्व सैनिकों और शौर्य सम्मान सभा को संबोधित करना है। इसके बाद शाम 5:30 बजे पीएम जैन मंदिर हबीबगंज जाएंगे, जहां वो आचार्य विद्यासागर से मिलेंगे। शाम 6 बजे अरेरा हिल्स में बने शौर्य स्मारक का उद्घाटन करेंगे। 7 बजे पीएम वहां से रवाना हो जाएंगे।

भोपाल में बने इस शौर्य स्मारक में बाकायदा जंग के मैदान को दिखाया गया है, जिसमें खुरदुरी जमीन पर चारों तरफ तोप की आवाजें गूंज रही हैं। स्मारक में जिंदगी और मौत के बाद के दृश्य भी दिखाने की कोशिश की गई है। यहां शहीदों की याद में एक शौर्य स्तंभ बना है, जिसकी ज्योति पीएम मोदी जलाएंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार