BJP के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 'राम मंदिर नहीं बना सकती हमारी सरकार'

Edited by: Ankur_maurya Updated: 11 Oct 2017 | 09:55 PM
detail image

नई दिल्ली। राम मंदिर को लेकर हर बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उनके मंत्रियों की तरफ से यह सुनने को मिला है कि 'राम लला में मंदिर जरुर बनेंगा', खासकर जब तक चुनाव नज़दीक हों तो इसकी सुगबुगाहट नज़र आने लगती है, लेकिन इस बार उल्टा सुनने को मिल रहा है। दरअसल, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने कहा है कि राम मंदिर के नाम पर बीजेपी ने चुनाव नहीं लड़ा और न ही सरकार मंदिर बना सकती है।

शुक्ल ने कहा कि राम हमारे साथ हमेशा रहे हैं और जब कोर्ट अथवा आपसी समझौते से कोई फैसला निकलेगा, तभी राम मंदिर का निर्माण होगा। केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप बुधवार को लखनऊ जाने से पहले यूपी के बस्ती में मुड़घाट पर रुके थे। यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ग्रोथ रेट हमेशा बढ़ती और घटती रहती है। ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हुआ है। अभी GST लागू हुए 3 महीने ही हुए हैं। उसी के आधार पर धीरे-धीरे परिवर्तन हो रहा है। पूरा विश्व आज भारत के इस फैसले का लोहा मान रहा है।

आपको बता दें कि यूपी की योगी सरकार अयोध्या में सरयू तट पर भगवान राम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित कराएगी। NGT की अनुमति मिलने के बाद इस पर काम शुरू होगा। पर्यटन विभाग ने राज्यपाल को दिए एक प्रजेंटेशन में इसकी जानकारी दी है। प्रदेश सरकार अयोध्या में सरयू तट पर भगवान राम की 108 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित कराएगी। NGT की अनुमति मिलने के बाद इस पर काम शुरू होगा।