बर्थ-डे स्पेशल: 28 के हुए विराट कोहली

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-05 10:02:53
बर्थ-डे स्पेशल: 28 के हुए विराट कोहली

नई दिल्ली। भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली आज मना रहे हैं अपना 28वां जन्मदिन। विराट टेस्ट कप्तान के रूप में लगातार पहली तीन पारियों में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। अपनी शानदार बल्लेवाजी की वजह से उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है।

बता दें कि विराट वन-डे में सबसे तेज 7000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज है। उन्होंने 161 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है। विराट पर आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने का कीर्तिमान भी दर्ज है। उन्होंने 2016 के आईपीएल में 973 रन बनाए थे। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 4110 रन बनाए थे।

वहीं उनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के अफेयर के बारे में तो दुनिया जानती ही है। मिली जानकारी के मुताबिक विराट कोहली अपने पिता से बेहद प्यार करते थे। उनके पिता का सपना था कि वो एक बड़े क्रिकेटर बनें।

साल 2006 में जब कोहली का रणजी ट्रॉफी में डेब्यू हुआ तो उसी दौरान उनके पिता का भी देहांत हो गया था। तब कोहली ने अपनी टीम दिल्ली के लिए बेहतरीन 90 रनों की पारी खेल कर जीत हासिल की थी।

विराट अपनी बल्लेबाजी के अलावा अपने फैशनेबल कपड़ों के लिए भी जाने जाते हैं। कोहली का नाम 10 बेहतरीन कपड़े पहनने वाले आदमियों की सूची में आता है। बताया जाता है कि कोहली को टैटूज का भी बेहद शौक है।

 


खेल पर शीर्ष समाचार