बर्थ-डे स्पेशल: जूही और माधुरी दीक्षित में था 36 का आंकड़ा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-13 13:27:36
बर्थ-डे स्पेशल: जूही और माधुरी दीक्षित में था 36 का आंकड़ा

मुंबई। बॉलीवुड की अभिनेत्री जूही चावला अपना 49वां जन्मदिन मना रहीं हैं। जूही का जन्म 13 नवंबर, 1967 में अंबाला शहर में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में काफी सफलता हासिल की है। जूही चावला ने 1984 में मिस इंडिया का खिताब जीता और साथ ही उन्होंने 1984 में ही मिस युनिवर्स बेस्ट कॉस्टयूम का अवॉर्ड भी हासिल किया।

जानकारी के मुताबिक जूही ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘सल्तनत’ (1986) से की थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘प्रेमालोका’ (1987) में काम किया। यह फिल्म उनकी पहली बॉक्स ऑफिस ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी। पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद जूही को पहली बार बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के साथ फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ (1988) में स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला।

शत्रुघ्न ने अमिताभ के साथ दोस्ताना 2 बनाने की इच्छा जताई

बताया जाता है कि फिल्म 'कयामत से कयामत तक' के लिए उन्हें पहला बेस्ट एक्ट्रेस और लक्स न्यू फेस ऑफ द ईयर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। जूही को अपने फिल्मी करियर में 2 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड और दादा भाई फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। बता दें कि जूही ने अपने खास दोस्त बिजनेसमैन जय मेहता से 1995 में शादी की। जय मेहता की यह दूसरी शादी है और इस शादी से उन्हें दो बच्चे बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हुए।

खबर के मिताबिक जूही और माधूरी दीक्षित की आपस में कभी नहीं बनती थी। दोनों में हमेशा कांटे की टक्कर रहती थी। कहा जाता हैं कि फिल्म ‘दिल तो पागल है’ में दूसरी लीड एक्ट्रेस का ऑफर मिलने की वजह से जूही ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था और इसका जिम्मेदार माधुरी दीक्षित को ठहराया था, जिसके कारण वो माधुरी से खफा रहने लगी, हालांकि उन्होंने फिल्म ‘गुलाब गैंग’ की शूटिंग के दौरान ही माधुरी से बात करना शुरू कर दिया।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार