बर्थडे विशेष: साजिद से होने वाली थी तब्बू की शादी!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-04 12:26:10
बर्थडे विशेष: साजिद से होने वाली थी तब्बू की शादी!

नई दिल्ली। बॉलीवुड की अभिनेत्री तब्बू आज मना रहीं हैं अपना 45वां जन्मदिन। तब्बू का जन्म 4 नवम्बर 1971 को हैदराबाद में हुआ था। उनका पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। 45 साल की तब्बू ने अब तक शादी नहीं की है। उन्होंने 'विरासत', 'अस्तित्व', 'मकबूल', 'चीनी कम', 'हैदर' , जैसी कई फिल्मों में कमाल का प्रदर्शन किया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म विजयपथ से मिली अपार सफलता से तब्बू ने यह दिखा दिया कि वह बॉलीवुड में लंबी रेस की घोड़ी हैं। बतौर अभिनेत्री विजयपथ उनकी पहली फिल्म थी जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू का अवार्ड भी मिला था।

तब्बू ने अपने करियर में इतनी शानदार फिल्में की है कि उनकी जितनी तारीफ की जाए कम होगी। उन्होंने अपने करियर में इतने अवार्ड जीते हैं कि वो किसी भी स्टार के लिए सपना ही होगा।

बता दें कि तब्बू ने साल 1980 में आई फिल्म 'बाजार' में एक छोटा सा रोल किया था और उसके बाद साल महज 14 साल की उम्र में तब्बू ने 1985 में रिलीज हुई फिल्म 'हम नौजवान' में देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था।

तब्बू ने तेलुगु फिल्म 'कुली नंबर 1' में पहली बार लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम किया था, जिसमें उनके को स्टार साउथ के हीरो वेंकटेश थे। तब्बू की पहली हिंदी फिल्म 'प्रेम' थी जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।

गौरतलब है कि तब्बू को भारत सरकार की तरफ से साल 2011 में 'पद्मश्री' अवॉर्ड से नवाजा गया। खबरों के मुताबिक निर्माता साजिद नाडियाडवाला से उनके रिश्तों की बात शादी तक पहुंच गई थी, लेकिन फिर मामला आगे नहीं बढ़ पाया था।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार