बर्थ-डे स्पेशल: सलमान ने पिता सलीम खान की शेयर की फोटो

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-25 12:27:10
बर्थ-डे स्पेशल: सलमान ने पिता सलीम खान की शेयर की फोटो

नई दिल्ली। बॉलीवुड के दंबग सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान के जन्मदिन पर उनके जवानी के दिनों की तस्वीरें ट्वीट करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

आपको बता दें कि सलीम खान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत अभिनेता के तौर पर की थी, लेकिन इसमें वह सफल नहीं हुए। इस के बाद पटकथा लेखक के रूप में जावेद अख्तर के साथ उनकी जोड़ी काफी हिट हुई और दोनों ने कई सफल फिल्में हिंदी सिनेमा को दीं।

यह भी पढ़ें- बड़ें पर्दे फिर साथ नजर आएंगे रणबीर और सोनम कपूर

जानकारी के मुताबिक 81 साल के हुए पिता सलीम खान को सलमान खान ने तस्वीरों के साथ लिखा, 'जन्मदिन मुबारक हो डैड।' वहीं, सलमान के छोटे भाई अरबाज खान ने भी इस मौके पर सलीम खान की एक फोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

आपको बता दें कि सलीम खान का जन्म 24 नवंबर, 1935 में इंदौर में हुआ था। बतौर एक्टर वह 'तीसरी मंजिल' (1966) और 'सरहदी लुटेरा', 'दीवाना' (1967) और 'वफादार' (1977) जैसी फिल्मों में नजर आए। सलीम ने कई फिल्मों की स्क्रिप्ट और डायलॉग लिखे हैं। यहां तक की उन्होंने जावेद के साथ मशहूर फिल्म 'शोले' की स्क्रिप्ट भी लिखी थी।

जानकारी के मुताबिक दोनों ने आखि‍री बार 1987 में 'मिस्टर इंडिया' के लिए साथ काम किया, लेकिन सलीम खान ने 1996 के बाद स्टोरी राइटिंग को अलविदा कह दिया। 1964 में सलीम खान ने पहली शादी महाराष्ट्र की ब्राह्मण लड़की सुशीला चरक से की। शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा रख लिया। 1981 में सलीम खान ने फिल्मों की मशहूर डांसर हेलेन से दूसरी शादी की।

 

 

 

 


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार