बर्थडे स्पेशल: परिणीति को सैफ अली खान से हो गया था प्यार

Edited by: Editor Updated: 22 Oct 2016 | 05:39 PM
detail image

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा शनिवार को अपना 28वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने चुलबुले अंदाज और सेक्सी लुक से वो लाखों को दीवाना बनाने वाली परिणीती के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि परिणीति का दिल सैफ अली खान के लिए धड़कता है। परिणीति सैफ अली खान के प्यार में दीवानी हैं।

आपको बता दे कि आज भी परिणीति सैफ से शादी करने के सपनें देखती हैं। करीना से तो उन्होंने सैफ से शादी करने तक की बात कर ली है, तो क्या करीना की शादी खतरे में पड़ने वाली है। अरे नहीं-नहीं, परिणीति ने तो करीना से ये बात मजाकियां अंदाज में कही थीं। परिणीति कम उम्र से ही सैफ को काफी पसंद करती हैं।

पढ़ाई में परिणीति काफी होशियार थीं। वो बॉलीवुड में अपना करियर नहीं बनाना चाहती थीं। इतना ही नहीं 12वीं क्लास में वो ऑल ओवर इंडिया टॉप भी कर चुकी हैं। इसके लिए देश के राष्ट्रपति ने उन्हें सम्मानित किया था। लंदन से उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में त्रिपल ऑर्नस की डिग्री हासिल की है। पढ़ाई करने बाद उन्होंने एमएनसी में इन्वेस्टमेंट बैंकर की नौकरी की लेकिन मंदी के चलते उनकी जॉब चली गई। इसके बाद उन्होंने मुंबई वापसी कर ली।

परिणीति ने यशराज फिल्म्स में बतौर पीआर हैड काम शुरू किया। अभिनय से कतराने वाली परिणीति ने फिल्म 'लेडीज वर्सेस रिक्की बहल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में वो रणवीर सिंह के साथ रोमांस करती नजर आईं। इसके बाद वो 'इशकजादे', 'शुद्ध देसी रोमांस', 'दावते इश्क', 'किल दिल' जैसी फिल्मों में नजर आईं। हाल ही में फिल्म 'ढिशूम' में उनके आइटम नंबर को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

परिणीति का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को हरियाणा के अंबाला जिले में हुआ था। उनके पिता पवन चोपड़ा बिजनेस मैन हैं और मां रीना चोपड़ा हाउस वाइफ। प्रियंका चोपड़ा और परिणीति कजन बहनें हैं। परिणीति फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म 'मेरी प्यारी बिंदू' की शूटिंग में व्यस्त हैं जिसमें वो आयुष्मान खुराना के साथ नजर आएंगी। फिल्म में अभिनय के साथ वो एक गाने में अपनी आवाज का जादू बिखेरती नजर आएंगी।