Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

बर्थडे स्पेशल: मुमताज से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-21 05:43:27
बर्थडे स्पेशल: मुमताज से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर
बर्थडे स्पेशल: मुमताज से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर

नई दिल्ली। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार शम्मी कपूर का शुक्रवार को जन्मदिन है। शम्मू कपूर ने एक्टिंग की एक अलग शैली विकसित की, जिसके लाखों दीवाने हो गए। 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में जनमें शम्मी का पूरा परीवार ही फिल्म इंडस्ट्री में था।

शम्मी कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के महान अभिनेता थे। इसलिए बचपन से ही शम्मी कपूर की रुचि भी अभिनय की ओर हो गई। साल 1953 में रिलीज फिल्म 'जीवन ज्योति' से शम्मी कपूर ने बतौर अभिनेता फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत करी।

फिल्‍म 'ब्रह्मचारी' की शूटिंग के दौरान खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज और शम्‍मी कपूर एकदूसरे के बेहद करीब आए थे। दोनों के प्‍यार के किस्‍से बॉलीवुड गलियारों में होने लगे। दोनों एकदूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन शम्‍मी कपूर की एक जिद ने सब खत्‍म कर दिया।

दरअसल,ऐसा कहा जाता है कि मुमताज ने शम्‍मी कपूर को बता दिया था कि वो उनपर फिदा है। फिर एक दिन शम्‍मी ने मुमताज को शादी के लिए प्रपोज कर दिया लेकिन साथ ही साथ यह फरमान भी जारी कर दिया कि वो शादी के बाद फिल्‍मों में अभिनय नहीं करेंगी। उस समय मुमताज की उम्र मात्र 18 साल थी और वह बॉलीवुड में खुद को स्‍थापित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही थी शम्‍मी कपूर की ये बात सुनकर मुमताज ने उनसे रिश्‍ता तोड़ दिया और यह रिश्‍ता शुरू होने से पहले ही खत्‍म हो गया।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार