Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

जन्मदिन विशेष: ऐश्वर्या को हराकर 'मिस इंडिया' बनी थीं सुष्मिता सेन

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-19 13:03:23
जन्मदिन विशेष: ऐश्वर्या को हराकर 'मिस इंडिया' बनी थीं सुष्मिता सेन
जन्मदिन विशेष: ऐश्वर्या को हराकर 'मिस इंडिया' बनी थीं सुष्मिता सेन

नई दिल्ली। भारत की पहली मिस यूनिवर्स और बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन का आज जन्मदिन है। 19 साल की उम्र में सुष्मिता को मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया था।

आपको बता दें कि ब्यूटी कॉन्टेस्ट के दौरान सुष्मिता ने ऐश्वर्या को मात देकर मिस इंडिया का खिताब जीता था। दिलचस्प बात यह है कि ऐश्वर्या राय ने वर्ष 1994 में मिस वर्ल्ड और सुष्मिता सेन मिस यूनिवर्स बनीं थीं।

ये भी पढ़े- करण जौहर की फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करेंगी जाह्नवी

मिली जानकारी के मुताबिक ऐश्वर्या और सुष्मिता के बीच मिस इंडिया के मुकाबले में कड़ा मुकाबला था, लेकिन इंटरव्यू राउंड में सुष्मिता ने ऐश से बाजी मार ली थी।

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों से पूछा गया कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं, तो वो क्या होती ? इस पर ऐश्वर्या का जवाब था, ‘अपने जन्म का समय’, जबकि सुष्मिता का उत्तर था, ‘इंदिरा गांधी की मृत्यु’। कहा जाता है कि इसी जवाब ने दोनों की किस्मत का फैसला कर दिया था।

आपको बता दें कि सुष्मिता सेन का जन्‍म 19 नवंबर, 1975 को हैदराबाद में हुआ था। सुष्मिता सेन की पहली पहचान 1994 में मिस इंडिया का खिताब जीतने पर मिली। इसके बाद 1997 में महेश भट्ट की फिल्म 'दस्तक' से सुष्मिता सेन ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, लेकिन फिल्म को सफलता नहीं मिली थी। उनको पहली सफलता फ़िल्म 'सिर्फ तुम' के 'दिलबर दिलबर' गाने में मिली, जिसमें उनकी अदाओं को दर्शकों ने पसंद किया।

बताया जाता है कि सुष्मिता सेन की पहली हिट फ़िल्म डेविड धवन की फ़िल्म 'बीवी नंबर वन' थी। उनकी चर्चित फिल्मों में आंखें, समय, मैं हूं ना, बेवफा, मैंने प्यार क्यों किया और फिल्म 'चिंगारी' के नाम शामिल हैं।

अगर उनके निजी जीवन के बारे में बात करें तो सुष्मिता अपनी लव लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रही हैं। उनके अफेयर के चर्चे प्रोड्यूसर विक्रम भट्ट, डायरेक्टर मुद्दसर अजीज, बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा, बिल्डर इम्तियाज खत्री और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ रहे हैं।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार


x