बम की खबर से अकालतख्त एक्सप्रेस में हड़कंप, 6 घंटे लेट हुई ट्रेन

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 10 Aug 2017 | 09:29 AM
detail image

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार रात अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस में बम की ख़बर से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर अमेठी पुलिस और फिर बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा। वहीं, गहन जांच के बाद संदिग्ध सामान को कब्जे में लिया गया। इस दौरान ट्रेन करीब 6 घंटे बाद ट्रेन स्टेशन से रवाना हो सकी।

वहीं, संदिग्ध सामान विस्फोटक है या फिर कुछ और, अभी पुलिस की ओर से इसकी जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि कोलकाता से अमृतसर जाने वाली ट्रेन संख्या 12317 में देर रात लगभग सवा 1 बजे संदिग्ध विस्फोटक की जानकारी मिली। घटना की जानकारी आग की तरह पूरी ट्रेन में फैल गई और यात्रियों में दहशत का माहौल छा गया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद अमेठी पुलिस तो मौके पर पहुंच गई, लेकिन बम निरोधक दस्ते को पहुंचने में सुबह के 4 बज गए। लखनऊ डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट सत्य प्रकाश ने बताया, अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस के बी3 कोच के टॉइलट में बम जैसी चीज मिलने की जानकारी मिली। बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंच कर उस संदिग्ध चीज को बरामद कर लिया है।

वहीं, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि संदिग्ध वस्तु असल में क्या है। बम निरोधक दस्ता और पुलिस ट्रेन में छानबीन कर रही है। आरपीएफ कमांडेंट के मुताबिक, ठीक से ट्रेन की जांच करने के बाद ट्रेन को स्टेशन से रवाना किया जाएगा। आपको बता दें कि ट्रेन अब तक 7 घंटे लेट हो चुकी है।