20 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-20 15:05:11
20 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

9.34 भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने आखरी ओवर में बुमराह को बोल्ड कर भारतीय टीम को 236 पर ऑल आउट कर मैच अपने नाम किया। 

8.35 भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 39 रन बनाकर आउट हो गए। टिम साउदी की बहतरीन गेंद और अपनी ही गेंद पर बेहतरीन कैच कर धोनी को आउट किया, भारत के लिए यह बड़ा झटका है अब भारत के लिए खतरे की घंटी है। 

7.07 भारतीय टीम जल्द शामिल हुए धुरंधर युवा बल्लेबाज महज 18 रन रनआउट हो गए। मनीष एक रन बनाने के बाद दूसरे रन के लिए दौड़े थे, लेकिन सैंटनर के सटीक थ्रो से मनीष रनआउट हो गए। 

7.01 मिस्टर भरोसमंद बल्लेबाज के रुप में ख्याति बनाने वाले सलामी बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे महज 28 रन के योग पर कैच आउट हो गए। हालांकि रहाणे के कैच आउट करार देने के लिए थर्ड अंपायर की शरण लेनी पड़ी। 

6.34 भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली दूसरे वनड में महज 9 रन बना कर आउट हो गए। कोहली को सैंटनर ने कैच आउट करा दिया। विराट कोहली के बाद अब मनीष पांडे बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे हैं, जो अजिंक्या रहाणे का साथ देंगे। 

6.15 न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 243 रनों के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एक बार फेल हो गए। रोहित महज 15 रनों के योग पर आउट हो गए। भारत को यह मैच जीतने के लिए निर्धारित 50 ओवर में 243 रन बनाने हैं। क्रीज पर अभी विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे बल्लेबाजी कर रहें हैं। 

5.50 बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बरेली में आयोजित एक सभा में बीजेपी और सत्तासीन सपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने बीजेपी के रामायण म्युजियम पर हमला करते हुए कहा है कि बीजेपी चुनाव आते ही राम को याद करती और चुनाव बाद भूल जाती है। सपा सरकार के शासन काल में मुस्लिमों की हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए सिद्दीकी ने कहा सपा सरकार ने मुस्लिमों के लिए कुछ नहीं किया। 

05.13 भारतीय गेंदबाजों ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटाला मैदान में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 242 रन पर ढे़र कर दिया। भारत की ओर से जसप्रीत बूमराह और अमित मिश्रा ने 3-3 विकेट लिए। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियसन ने सर्वाधिक 118 रनों का योगदान दिया।

04.45 बीजेपी की औपचारिक सदस्यता ग्रहण करने के ब ाद पूर्व कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमलावर हो गईं। एक बयान में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किसी की नहीं सुनते हैं और प्रशांत किशोर इशारे पर उठते और बैठते हैं। जोशी ने राहुल गांधी के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान की भी आलोचना की।

04.27  राजधानी दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में बीती रात से जारी 'बंधक' संकट खत्म हो गया है। करीब 24 घंटे बाद जेएनयू के वाइस चांसलर अपने से दफ्तर से निकल सके।

3.52 रीता के बीजेपी में शामिल होने पर कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा कि उनके जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता है। उत्तरखण्ड में विजय बहुगुणा के जाने से भी कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ा था।

3.32 बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि खेती के लिए सरकारी खाली जमीन नहीं देती है। मायावती ने कहा कि प्रदेश में दलितों के प्रति सहानुभूति का मोदी और शाह दिखावा कर रहे हैं। 

3.12 हिन्दी खबर की खबर पर लगी मुहर। उत्तर प्रदेश की पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में हुई शामिल।

3.07 हिन्दी खबर की खबर पर लगी मुहर। उत्तर प्रदेश की पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी कार्यालय पहुंच चुकी है। अब से थोड़ी देर बाद जोशी बीजेपी में शामिल होंगी।

2.50 हिंदी खबर की खबर पर लगी मुहर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी राजधानी में दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगी। याद रहें, सबसे पहले हिंदी खबर ने यह खबर ब्रेक की थी। 

 02: 24 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहली मेट्रो रेल की शुरूआत 23 नवबंर से शुरू हो जाएगी। लखनऊ के ट्रायल 42 दिन बाद होने हैं। यह पहला अवसर होगा जब उत्तर प्रदेश के किसी शहर में मेट्रो सेवा शुरू होने जा रही है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार