21 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-21 11:47:46
21 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

शुक्रवार के दिन की सबसे बड़ी खबरों बसपा सुप्रीमो मायावती छायी रहीं। हिन्दी खबर क्विक सर्वे में उत्तर प्रदेश विधानसभा  चुनाव 2017 में बड़ा दिलचस्प मोड़ आता दिखा जब यूपी में कांग्रेस और सपा के गठबंधन की खबर फैल गई। हिन्दी खबर ने सबसे पहले प्रमुखता से इस खबर ब्रेक किया।

दिन भर की बाकी सिलसिलेवार बड़ी खबरें के लिए नीचे देखें-

18.06 हिन्दी ख़बर के सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश विधानसभ चुनाव 2017 में सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन की अपुष्टि सूचना है। हालांकि दोनों पार्टियों की ओर से अभी तक गठबंधन को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन सूत्र की मानें तो कांग्रेस सपा के साथ मिल कर साथ उत्तर प्रदेश में किस्मत आजमा सकती है। 

16.48 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान अरविन्द केजरीवाल द्वारा आचार संहिता उलंघन मामले में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है।केजरीवाल ने अमेठी में प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया था। जिसके बाद सुल्तानपुर की जिला अदालत ने उन्हें समन जारी किया था जिसपर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

16.40 राज्यसभा सांसद बेनीप्रसाद वर्मा ने कहा कि यदि मुलायम परिवार में चल रही कलह समाप्त नहीं हुई तो पार्टी टूट जाएगी।मुलायम ने पार्टी के लिए काफी मुसीबतों का सामना किया है। मुलायम सिंह की वजह से ही आज पार्टी इतने बड़े मुकाम पर है।

16.14 हिन्दी ख़बर को सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि यूपी में विधानसभा चुनाव 6 चरणों में होने का अनुमान है।पहले चरण का चुनाव फरवरी माह के पहले हफ्ते में होने की संभावना है।

15.45 सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा है कि अगर 2017 के विधानसभा चुनावों में सपा जीतती है तो अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री होंगे। पार्टी में कहीं कोई मतभेद नही है। शिवपाल ने आगे कहा कि यदि मेरे अध्यक्ष होने से किसी को परेशानी है तो मैं अध्यक्ष पद छोड़ने को तैयार हूं।

15.43 अयोध्या में रहने वाले गुमनामी बाबा के सुभाष चंद्र बोस होने को उनके परिजनों ने खारिज किया।

15.25 चंदौली में जनसभा को संबोधित करते हुए बसपा नेता सतीश चंद मिश्रा ने सपा सरकार पर निशाना साधा। मिश्रा ने कहा कि अखिलेश यादव को फोटो खिंचवाने का शौक है। सपा और भाजपा एक दूसरे से मिले हुए हैं।

15.05 लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती की अध्यक्षता में हो रही बैठक समाप्त हो गई है। इस बैठक में 2017 में होने विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। मायावती ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो अभी से चुनाव की तैयारी में लग जाएं। 

13.30 भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रीता बहुगुणा के पार्टी में आने से यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं।

13.05 समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह के बेहद नजदीकी रहे पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने आज सपा का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है।  यूपी के संभल जनपद की विधानसभा गुन्नौर को सपा का गढ़ माना जाता है।  

11.40 लखनऊ में शिवपाल यादव की अध्यक्षता में सपा जिलाध्यक्षों की बैठक हो रही है, जिसमें सीएम अखिलेश सहित मुलायम सिंह को भी शामिल होना था। लेकिन मुलायम सिंह और अखिलेश यादव इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

11.13 केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी कल उत्तर प्रदेश के अमेठी का दौरा करेंगी, जहां वह कल सुबह 11 बजे पहुंचेगी और राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान का उद्घाटन करेंगी। 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार