22 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-22 09:43:26
22 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

17.13 बसपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी अफजल सिद्दीकी ने शाहजहांपुर का दौरा किया। अफजल के काफिले में हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

16.42 हाथरस में एक स्कूल बस और कार की भीषण टक्कर हो गई जिसमें कार सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में 5 बच्चे भी घायल हो गए है।

16.11 बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा है कि मुलायम सिंह अखिलेश यादव से बहुत ज्यादा नाराज है।

15.25 अखिलेश यादव के बेहद खास माने जाने वाले एमएलसी उदयवीर सिंह को सपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। हिन्दी ख़बर सूत्र के मुताबिक उदयवीर पर कार्रवाई विवादित चिट्ठी लिखने के कारण की गई है। निष्कासन के बाद उदयवीर सिंह ने कहा कि पार्टी से निकाले जाने का कोई अफसोस नही है। 

15.20  सपा के सभी वरिष्ठ नेता नाराज अखिलेश यादव से मिलने उनके आवास पर जाएंगे। इनमें माता प्रसाद पांडेय, रेवती रमण सिंह, नरेश अग्रवाल और बेनी प्रसाद वर्मा शामिल हैं। गौरतलब है मुलायम कुनबे में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के आपसी खींचतान की वजह से पार्टी की काफी फजीहत हो रही है।  

15.16 यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निर्मल खत्री ने रीता बहुगुणा जोशी पर निशाना साधा है। निर्मल खत्री ने कहा कि जो सम्मान रीता बहुगुणा को कांग्रेस में मिला है वो बीजेपी में कभी नहीं मिलेगा। निर्मल खत्री ने आगे कहा कि रीता बहुगुणा ये भूल गई हैं कि नेहरू-गांधी परिवार ने उन्हें बहुत कुछ दिया है। आपको बता दें  कि रीता बहुगुणा जोशी उत्तरी इलाहाबाद सीट से बीजेपी की उम्मीदवार हो सकती हैं।

13.01 दिवाली के मद्देनजर उत्तर रेलवे  ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत नई दिल्ली- लखनऊ के बीच 27-29 अक्टूबर तक स्पेशल ट्रेन चलेगी । दीवाली के दौरान यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे ने ये फैसला लिया है। नई ट्रेनों के  टिकट 23  अक्टूबर से मिलेंगे । 

12.26 हिन्दी ख़बर को सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर मिली है कि 24 अक्टूबर को होने वाली कार्यकारिणी की बैठक में CM अखिलेश को बर्खास्त करने का फैसला लिया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो बड़ी जल्द समाजवादी पार्टी का विघटन होने की भी आशंका है। 24 अक्टूबर को मुलायम सिंह सपा विधायकों के साथ एक अहम बैठक करने वाले हैं जिसमें अखिलेश को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

11.31 हरीश रावत के स्टिंग मामले में नैनीताल हाईकोर्ट में शनिवार को सुनवाई शुरू हो चुकी है। कपिल सिब्बल हरीश रावत का पक्ष आज कोर्ट के समक्ष रखेंगे।

10.40 नरेश अग्रवाल, बेनी प्रसाद, माता प्रसाद पांडे, रेवती रमण और मुलायम सिंह बैठक में मौजूद है। कयास लगाए जा रहे है कि इस बैठक में मुलायम सपा में चल रही अनबन को खत्म करने की कोशिश करेंगे। हिन्दी खबर सपा कुनबे में चल रही उठा-पटक पर सबसे बड़ी कवरेज कर रहा है।

9.12 सपा में चल रही सियासी उठापटक के बीच सपा नेता शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने सीएम अखिलेश यादव का समर्थन किया है। अजय का कहना है कि पार्टी में अखिलेश के ना रहने से सपा को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में नुकसान होगा।

9.14 सपा कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए सपा नेता बेनी प्रसाद और माता प्रसाद पहुंचे मुलायम सिंह के आवास पहुंच गए हैं। आज अखिलेश यादव ने भी बुलाई है कैबिनेट की आपातकालीन बैठक।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार