23 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-23 08:37:05
23 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

रविवार के दिन की सबसे बड़ी खबरों में सपा नें चल रहा सियासी घमासान छाया रहा। अखिलेश यादव ने पहले चाचा शिवपाल को मंत्रीमंडल से बाहर निकाला, उसके बाद शिवपाल ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। हिन्दी खबर ने सबसे पहले प्रमुखता से इस खबर ब्रेक किया।

8.45 भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से मात दी , विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 154 रन बनाए, वहीं कप्तान धोनी ने 80 रन बनाए, 

8.13 बैठक खत्म होने के बाद मुलायम रो पड़े। अखिलेश पर निशाना साधते हुए मुलायम ने कहा जो बाप का नहीं हुआ वो बात का क्या होगा? मीडिया से मुखातिब होते हुए मुलायम ने कहा आज कुछ नहीं बोलूंगा जो पूछना है कल पूछना।

6.50 भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एकदिवसीय मैचों में अपने 9000 रन पूरे किए। धोनी ने ये कारनामा 281वें मैच में किया। इस कारनामे के करने वाले धोनी दुनिया के 17वें और भारत के 5वें खिलाड़ी बन गए हैं।

5.40 सपा सुप्रीमो मुलायम ने अपने आवास पर एक आपात बैठक बुलाई है जिसमें नेताओं का जमावड़ा शुरु हो गया है। शिवपाल यादव, अम्बिका चौधरी, ओमप्रकाश, नारद यादव पहले ही मुलायम के आवास पर पहुंच चुके  हैं।

5.00 सपा में जारी अन्तर्कलह पर बोलते हुए बोलते हुए यूपी राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि यूपी में कोई संवैधानिक खतरा नहीं है।

4.49 मुलायम सिंह द्वारा 6 साल से पार्टी से निष्कासित किए गए नेता रामगोपाल यादव ने कहा कि मेरे ऊपर लगे सारे आरोप झूठे है। शिवपाल द्वारा बीजेपी नेताओं से मुलाकात करने पर रामगोपाल ने कहा, किसी भी पार्टी के राजनेताओं से मिलना एक सामान्य बात है।

3.55 शिवपाल यादव के सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के साथ हुई बैठक के बाद पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। प्रोफेसर रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए बाहर किया गया है।  

2.40 अखिलेश कैबिनेट से बर्खास्त किए गए शिवपाल यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि उन्हें बिना किसी बात के बाहर का रास्ता दिखाया गया है। उन्होने कहा कि वह बर्खास्त होने के बाबजूद नेताजी के नेतृत्व में चुनावी मैदान में उतरेंगे।

11.40 अखिलेश यादव सपा अध्यक्ष शिवपाल के साथ ओम प्रकाश, नारद राय, शादाब फातिमा को भी बाहर का रास्ता दिखाया है। हिन्दी खबर के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अखिलेश अपने मंत्रिमंडल से गायत्री प्रजापति को भी बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

11.37 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंत्रिमंडल से चाचा शिवापल को बर्खास्त कर दिया है। आज हुई विधायकों की बैठक में अखिलेश ने शिवपाल को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखाया। बैठक के दौरान अखिलेश ने कहा कि अमर सिंह के साथ है उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

9.12 राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने सपा कार्यकर्ताओं को चिट्ठी लिखकर अखिलेश विरोधियों पर हमला बोला है। रिपोर्ट के मुताबिक रामगोपाल ने चिट्ठी में लिखा है कि सुलह की कोशिश अखिलेश का रास्ता रोकने की साजिश है। आगे चिट्ठी में रामगोपाल ने लिखा है ,'अखिलेश की यात्रा विरोधियों के गले की फांस बन गई है।

7.35 द एरेना बाय ट्रांसस्टेरिडया में खेले गए कबड्डी विश्व कप के फाइनल में मेजबान भारत ने ईरान को 9 अंकों के अंतर मात देकर खिताब पर कब्जा किया। मौजूदा चैम्पियन भारत ने ईरान को 38-29 से मात देते हुए तीसरी बार खिताब अपने नाम किया।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार