24 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-24 09:45:55
24 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

8.40 सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह से मुलाकात नहीं की है। अखिलेश यादव ने अकेले ही सपा सुप्रीमो से घर पर जाकर मुलाकात की है।शिवपाल यादव के अखिलेश यादव के घर पर ही रुके रह गए।

8.27 समाजवादी झगड़े पर अमर सिंह ने कहा कि अखिलेश को मेरी शुभकामनाएं। खामोशी कई सवालों का जवाब होती है।मैं ज्यादा कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।

7.57 आपसी मुलाकात के बाद सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव और सीएम अखिलेश यादव एक साथ सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे।

7.50 शिवपाल और अखिलेश की मुलाकात के बाद सपा परिवार में मचा घमासान शांत होता नजर आ रहा है। मुलाकात के बाद शिवपाल और अखिलेश एक ही गाड़ी से बाहर निकले।

7.33 सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात करने उनके आवास 5 कालिदास मार्ग पहुंचे।

7.16 सपा से निष्कासित प्रो. रामगोपाल ने शिवपाल और अमर सिंह पर निशाना साधा। रामगोपाल ने कहा कि शिवपाल और अमर जब जनता के बीच जाएंगे तब उन्हें पता चलेगा। 90 प्रतिशत लोग अखिलेश के साथ हैं। मुलायम सिंह ने बात नहीं समझी इसलिए मैंने चिट्ठी लिखी।

6.39 मायावती ने पीएम मोदी की महोबा रैली पर  तंज कसा। मायावती ने कहा कि पूरी ताकत झोंकने के बाद भी पीएम की महोबा रैली फ्लॉप रही।

5.31 सपा MLC आशू मलिक ने कहा कि सीएम आवास पर मुझसे मारपीट की गई। पवन पांडे और भदौरिया ने मुझे बंधक बनाकर मारा। लेकिन आशू ने ये साफ किया कि घटना के वक्त मुख्यमंत्री मौजूद नहीं थे।

5.16 साइरस मिस्त्री को टाटा के चेयरमैन पद से हटाया गया। 4 महीने के लिए रतन टाटा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है।

5.12 सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अनुशासनहीनता के आरोप में 10 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के कई और नेताओं पर भी गाज गिर सकती है।

4.12 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए है। राज्य के राज्यपाल राम नाईक मोदी के साथ मंच पर मौजूद है। वाराणसी में मोदी ने ऊर्जा गंगा गैस पाइपलाइन का शिलान्यास किया।

3.55 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गए हैं। मोदी प्रस्तावित प्राकृतिक गैस आपूर्ति से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं के साथ ही रेल, डाक एवं बिजली से जुड़ी केंद्र सरकार की हजारों करोड़ रुपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण एवं शुभारंभ करेंगे। 

3.37 सूत्रों के हवाले से ख़बर आ रही है कि सपा सुप्रीमो ने साफ साफ कह दिया है कि अखिलेश-शिवपाल अपने मतभेद दूर करें नही तो पार्टी टूटने के लिए तैयार रहें।

3.22 सपा में जारी घमासान पर बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, ' यूपी में समाजवादी पार्टी नाम का कुछ भी नहीं है।सपा ने उत्तर प्रदेश को लूटा है। अब यूपी में बसपा बहुमत से सरकार बनाएगी।

2.50 मुलायम से मुलाकात के बाद सीएम अखिलेश ने भी अपने आवास पर एक आपात बैठक बुलाई है। बैठक में पवन पांडेय राजबीर सिंह और रामूवालिया सहित यूथ नेता मौजूद हैं। आपको बता दें कि सोमवार शाम 4 बजे समाजवादी पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग भी है।

1.29 पूर्व केंद्रीय गृह राज्यंत्री आऱ पी एन सिंह ने कहा कि अगर यूपी की सरकार गिरती है तो कांग्रेस अखिलेश यादव का समर्थन करेगी।

1.23 सीएम अखिलेश यादव मुलायम सिंह से मिलने उनके आवास पहुंचे।

12.50 अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी कोई भी चलाये लेकिन टिकट मैं ही बाटूंगा।

12.29 मुलायम सिंह ने साफ तौर पर कहा कि अखिलेश सरकार चलाएंगे और शिवपाल पार्टी चलाएंगे

12.28 मुलायम का भाषण खत्म होते ही मंच पर धक्का मुक्की हुई। माइक पर जबरन बोलने को लेकर कहा सुनी हुई। मंच पर अखिलेश यादव से माइक छीना गया। आशू मलिक को लेकर हुई मंच पर तकरार हुई। मुलायम ने अखिलेश यादव को झूठा कहा।

12.22 बैठक में संबोधन के बाद सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल और अखिलेश को गले मिलवाया।

11.56 सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए अमर सिंह का बचाव करते हुए कहा कि अमर सिंह ने मेरी बहुत मदद की है, वो मेरे भाई की तरह है।

11.25 सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वे पार्टी में बढ़ रहे टकराव से आहत हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी को बनाने के लिए लाठियां खाईं है और पार्टी में किसी भी तरह अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

11.15 मुलायम सिंह यादव की बैठक में संबोधन के दौरान शिवपाल ने कहा कि मेरी मुख्यमंत्री यादव से कोई दुश्मनी नहीं है, यह बात मैं गंगाजल लेकर कह सकता हूं। अपने संबोधन में पार्टी को बनाने में योगदान अपने योगदान को रेखांकित करते हुए कहा कि अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री पद से हटाकर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

10.30 सपा कार्यालय पर बैठक में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे अखिलेश यादव ने कहा कि 'मैं पार्टी क्यों बनाऊंगा'। संबोधन के दौरान अखिलेश भावुक होते हुए कहा कि नेताजी मेरे लिए गुरू हैं, मैं उनके समर्थन में सीएम बना हूं, मैं नई पार्टी का गठन क्यो करूंगा

9.54 हिन्दी ख़बर के सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव को आज पार्टी से निष्कासित किया जा सकता है, जिसके बाद अखिलेश नई पार्टी का गठन कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि अखिलेश की नई पार्टी का नाम प्रोग्रेसिव समाजवादी पार्टी हो सकता है।

9.33 मुलामय की बैठक से पहले शिवपाल और अखिलेश के समर्थकों का पार्टी दफ्तर के बाहर हंगामा। लगाए शिवपाल और अखिलेश विरोधी नारे। 

9.10 लखनऊ सपा कार्यालय पर आज मुलायम सिंह यादव 10 बजे करेंगे अह्म बैठक। बैठक में हिस्सा लेने के लिए शिवपाल पार्टी कार्यालय पहुंच गए है। कार्यालय के बाहर शिवपाल समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार