26 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-26 09:48:00
26 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

9.23 रांची में खेले गए चौथे वनडे में 261 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को न्यूजीलैंड ने 241 रनों पर ऑल आउट कर दिया। न्यूजीलैंड ने इस जीत से सीरीज 2-2 बराबर कर दी है। साउदी ने सबसे ज़्यादा तीन विकेट हासिल किए। 

8.10 सीएम अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में 17 पीपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है।

6.10 समाजवाादी पार्टी से 6 साल के लिए बर्खास्त वन्य राज्य मंत्री पवन पांंडे आगे भी मंत्री पद पर बने रहेंगे। प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव बुधवार को बयान देकर यह स्पष्ट कर दिया है। गौरतलब है एमएलसी आशू मलिक से हाथापाई करने के आरोप में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष शिवपाल यादव ने पांडे को पार्टी से 6 सालों के लिए निष्कासित कर दिया था। 

4.55 रांची में खेले जा रहे चौथे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 260 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 72 रन मार्टिन गप्टिल ने बनाए जबकि कप्तान विलियसन 41 रन और लैथम न 39 रनों का योगदान किया। भारत की ओर से अमित मिश्रा ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।  

3.02  बीएसपी नेता व राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा है कि पिछले 4 सालों में लोगों को आतंकियों की तरह धमकाया गया। 

1.33 यूपी सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव कहना है कि सपा और रालोद में गठबंधन के आसार हैं जिसके लिए वो कल दिल्ली जा सकते है। सपा एमएलसी पहले ही दिल्ली पहुंच चुके है। इससे पहले लोकसभा में भी आशु मलिक ने ही सपा और रालोद के बीच गठबंधन कराया था।

1.05 भारत-न्यूजीलैंड के बीच रांची में होने वाले चौथे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम 2-1 से सीरिज में आगे चल रही है।

12.35 उत्तर प्रदेश में 64 विभूतियों को यश भारती पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। सूबे के मुखिया अखिलेश यादव 27 अक्टूबर को इन्हें सम्मानित करेंगे।

12.20 सपा की प्रदेश सचिव रुखसाना खानम ने सीएम अखिलेश से मिलने के लिए रुपए मांगे जाने का आरोप लगाया है। सीएम के घर के बाहर अखिलेश से मिलने के किया सपा मंत्री ने हंगामा

12.10 जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा में 24 घंटे से भारत-पाक सेनाओं के बीच लगातार फायरिंग हो रही है। दोनों ओर से जारी इस फायरिंग में भारतीय सेना ने 4 जवानों को मार गिराया है। इसी बीच हालातों का जायजा लेने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने BSF अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है।

10.45 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में रथ यात्रा की तैयारियों के बारे में जानकारी लेने के लिए एक बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक यह बैठक आज दोपहर 12 बजे सीएम आवास पर होगी।

10.30 उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी में चल रहे सियासी घमासान के बीच बुधवार को शिवपाल यादव ने मंत्री पवन पांडे को बर्खास्त कर दिया है। पवन पांडे को 6 सालों के लिए पार्टी से बर्खास्त किया गया है।

9.10 वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पितरकुंडा तिराहा के समीप घनी आबादी के बीच संकरी गली में स्थित दो मंजिला मकान में मंगलवार रात सवा सात बजे जोरदार धमाका हुआ और मकान में आग लग गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि छह लोग घायल हो गए।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार