30 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-30 10:31:05
30 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

2.00 पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही है दिवाली। रोशनी के इस त्योहार पर पूरेे देश में खुशी का माहौल है। लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई संदेश दे रहे हैं। इस मौके पर पीएम मोदी ने भी पूरे देश को दिवाली की बधाई दी।

1.10 पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर के सुमडो में पहुंचकर ITBP, सेना और डोगरा स्काउट के साथ दिवाली मनाई। पहले खबर थी कि मोदी उत्तराखंड में चीन बॉर्डर पर आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे, लेकिन पीएम हिमाचल प्रदेश पहुंच गए। इस मौके पर सेना के जवानों और पीएम मोदी ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई।

12.30 यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने दिवाली के मौके पर राजभवन में बच्चों से मुलाकात की। राज्यपाल ने गरीब बच्चों को गिफ्ट भी बांटे।

12.25 सैफई में सीएम से मिलने पहुंची भीड़ बेकाबू हो गई जिससे भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया।

11.00 पीएम मोदी ने दिवाली के दिन मन की बात कार्यक्रम के द्वारा देशवासियों से रुबरू हुए। पीएम ने कहा कि उत्सव का दूसरा नाम है दिवाली। हमारे देश में 365 दिन कोई न कोई उत्सव रहता है। हमारा हर त्योहार हमें कोई न कोई शिक्षा देता है। दिवाली में हम पूरे घर की साफ सफाई करते हैं। मोदी ने कहा कि स्वच्छता सिर्फ घर के अन्दर ही नहीं बाहर भी होनी चाहिए।

10.05  शहीद मनदीप सिंह का पार्थिव शरीर आज उनके गृहनगर कुरुक्षेत्र पहुंचा जहां उनको अंतिम विदाई दी जाएगी। सीएम मनोहर लाल खट्टर भी श्रद्धांजलि देने शहीद मनदीप सिंह के घर पहुंचे।

9.00 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बद्रीनाथ धाम जाएंगे। प्रधानमंत्री 10.15 बजे बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। दर्शन करने के बाद वो ITBP के जवानों के साथ दिवाली भी मनाएंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार