31 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-31 11:26:13
  31 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

17.45 राजधानी दिल्ली के बाहरी इलाके नरेला में स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग गई। 4 मंजिला इमारत में आग लगने से आस-पास की 3 फैक्ट्री भी इस चपेट में आ गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक आग को बुझाने के लिए मौके पर 3 दमकल की गाड़ियां मौजूद है।

1.35 बसपा सुप्रीमो मायावती ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा, ' अगर प्रधानमंत्री मोदी शहीद के परिजनों के साथ दिवाली मनाते तो ज्यादा अच्छा होता। सीमा पर लगातार जवान शहीद हो रहे हैं। पीएम मोदी को चाहिए  कि वो शहीद के परिजनों को सारी सुविधाएं मुहैया कराएं।

13.04 दिल्ली हाईकोर्ट के स्वर्ण जयंती समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें न्यायपालिका के बोझ को कम करने की कोशिश करनी चाहिए। दबे कुचले लोगों को भी सिस्टम में लाना होगा ताकि देश का सही से विकास हो सकें।

12.15 आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 जीतने के लिए बीजेपी युवाओं को लुभाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए पार्टी आगामी 23 नवंबर को लखनऊ के काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज के ग्राउंड से विद्यार्थी परिषद की रैली निकालेगी। मिल रही जानकारी के मुताबिक इस रैली का नाम ‘छात्र हुंकार रैली’ रखा गया है।

12.10 भारतीय सेना की 84वीं वर्षगांठ पर आगामी 2 नवंबर को लखनऊ में एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम के अंतर्गत यूपी की राजधानी लखनऊ में एक रोमांचक ‘एयर शो’ का आयोजन किया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार्यक्रम में कई नामचीन हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

11.50 भोपाल सेंट्रल जेल से हेड कांस्टेबल की हत्याकर भागे सभी 8 आंतकियों को एक एनकाउंटर में मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल  पुलिस ने भोपाल के गांव अंतखेड़ी गांव में आतंकियों को मार गिराया। गौरतलब है जेल से भागे सभी आतंकी बीती देर रात करीब 2 बजे सेंट्रल से भागने में कामयाब रहे थे। 

9.35 भापोल की सेंट्रल जेल से 8 सिमी के आतंकियों के फरार होने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस उच्च स्तरीय बैठक में शिवराज सिंह सिमी के आतंकियों के बारे में जानकारी लेंगे।

9.30 भोपाल की सेंट्रल जेल से 8 सिमी आतंकियों के भागने में सफल हुए है। ये सभी आतंकी ड्यूटी पर मौजूद हेड कॉन्स्टेबल को मारकर फरार हो गए। मारे गए हेड कॉन्स्टेबल की पहचान रमाशंकर के रूप में हुई है।

8.10 दिवाली की रात जिस वक्त हरकी पैड़ी पर लोग पूजा अर्चना कर रहे थे और आतिशबाजी चल रही थी तभी अचानक वहां गंगाजी से अजगर निकल आया, जिससे वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों का शोर सुनकर मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने अजगर को पानी से बाहर निकालकर जंगल में छोड़ा।

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार