1 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-01 11:09:01
1 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

18.03 सपा में मचा घमासान अभी थमा नहीं है। आज दिल्ली में मुलायम सिंह के आवास पर सपा कार्यकर्ताओं की बैठक हो रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बैठक में अमर सिंह मौजूद हैं।

17.30 हिमाचल प्रदेश में पैराग्लाइडिंग के दौरान बिजली की तार गिर गई। मिली जानकारी के मुताबिक बिजली की तार एक विदेशी सैलानी पर जा गिरी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

16.45 घाटी में तनाव की स्थिति और राज्य में मौजूदा हालातों के बारे में जानकारी देेने के लिए आज जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल नारिंदर नाथ वोहरा ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। 

16.40 पनामा पेपर्स लीक केस में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने पीएम नवाज शरीफ और उनके परिवार समेत सभी अन्य लोगों को निर्देश दिया है कि वो 3 नवंबर तक अपना जवाब दाखिल करें।

14.20 उत्तराखण्ड में विधानसभा चुनाव 2017  में जनता का ध्यान बीजेपी की तरफ करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 13 नवंबर को देहरादून में, 22 नवंबर को अल्मोड़ा में और 7 दिसंबर को हल्द्वानी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

14.00 उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में मौजूद विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी नेशनल पार्क को सात महीनों के लिए बंद का दिया गया है। अब इसे अगले साल जून में दोबारा पर्यटकों के लिए खोला जाएगा।

1.30 उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को परिवर्तन यात्रा नहीं बल्कि प्रायश्चित यात्रा निकालने की जरूरत है।अभी उन्हें कई प्रायश्चित यात्राएं निकालने की जरुरत है।

12.00 बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को मध्यप्रदेश के सिमी आतंकियों के मुठभेड़ मामले में कहा है कि उनके जेल से फरार होने की भी न्यायिक जांच होनी चाहिए।

11.58  जौनपुर जिले में रेलवे का निर्माणाधीन ओवरब्रिज का पिलर गिरने तीन मजदूर घायल हो गए, जिसमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

11.33 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ स्टेट फाउंडेशन डे कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए छ्त्तीसगढ़ पहुंच गए हैं। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मोदी रायपुर में राज्योत्सव 2016 का शुभारंभ करेंगे।

11.30 घायल बीएसएफ महिला जवान रजिन्दर कौर के शहीद होने की ख़बर है। रजिन्दर कौर पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग में गंभीर रुप से घायल हो गईं थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां आज उनकी मौत हो गई।

10.15 मंगलवार सुबह बाबा केदारनाथ के कपाट बंद होने के बाद दोपहर 2.45 पर यमुनोत्री धाम के कपाट भी शीतकाल यानि की 6 माह के लिए बंद कर दिए जाएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि यमुनोत्री धाम के कपाट बंद होने के दौरान होने वाली पूजा में केंद्रीय मंत्री उमा भारती शामिल हो सकती हैं।

10.00 बाबा केदारनाथ के कपाट आज शीतकाल के लिए 6 महीनों के लिए बंद हो गए हैं। कपाट बंद होनेे से पहले बाबा केदरानाथ के मंदिर में मंगलवार सुबह पूजा-अर्चना कर झांकी निकाली गई।

9.45 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इलाज के लिए मरीज लेकर आ रही एक एंबुलेंस ने एक ट्रक को ओवरटेक करने के प्रयास में पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई।

9.30 कैलाश लैंड स्कैप के तहत पिथौरागढ़ के सीमावर्ती इलाके को वर्ल्ड हेरिटेज में शामिल करने की कवायद तेज हो गई है। भारत, नेपाल और चीन सीमा से सटे इस क्षेत्र के दुर्गम गांवों, प्राकृतिक धरोहरों और जैव विविधता के साथ ही उच्च हिमालयी संस्कृति को यूनेस्को विश्व धरोहर बनाने की तैयारियां कर रहा है।

9.00 22 अक्टूबर को उत्तराखण्ड के पंतनगर के सिडकुल क्षेत्र में गैंग रेप के बाद एक महिला श्रमिक की हत्या करने वाले तीन बदमाशों को सोमवार को ऊधमसिंह नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार