Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

2 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-01 22:03:55
2 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें
2 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें

7.50 दिल्ली पुलिस ने अरविन्द केजरीवाल को हिरासत में लिया। हिरासत में लेने के बाद दिल्ली पुलिस उन्हें कनॉट प्लेस थाने ले जा रही है। केजरीवाल को लेडी हार्डिंग अस्पताल के बाहर से हिरासत में लिया गया।

6.15 कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी  को दिल्ली पुलिस ने दोबारा हिरासत में लिया। उन्हें कनॉट प्लेस थाने ले जाया गया। इससे पहले वन रेैंक वन पेंशन को लेकर खुदखुशी करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी को पुलिस ने अस्पताल  से गिरफ्तार करके मंदिर मार्ग थाने ले जाया गया था।

2.00 वन रेैंक वन पेंशन को लेकर खुदखुशी करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी को पुलिस ने अस्पताल गेट पर ही रोक दिया। राहुल गांधी ने कहा, 'ये कैसा हिन्दुस्तान बना रहे हैं।  पुलिस की कोई गलती नहीं है वो तो आदेश का पालन कर रहे हैं।'

1.26 इंग्लैंड दौरे के लिए 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय चयन कर्ताओं ने 15 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। टेस्ट टीम में पहली बार जयंत यादव और हार्दिक पाण्ड्या को जगह मिली है जबकि इशांत शर्मा की वापसी हुई है।

1.10 भोपाल में जेल ब्रेक कांड पर एनआईए से जांच की बात कहने वाली शिवराज सरकार अब अपनी बात से पीछे हट गई है। मध्य प्रदेश के एक प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने अबतक एनआईए से जांच की सिफारिश नहीं की है। इस मामले पर सरकार दोबारा विचार करेगी।

12.50 बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी लखनऊ के नगराम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा में लाखों लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। 

12.20 बसपा सुप्रीमो मायावती ने घाटी में पैदा हुए हालातों के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती का कहना है कि घाटी में सरकार चलाने में बीजेपी और पीडीपी सरकार फेल हुई है। 

11.02 उत्तर प्रदेश में महागठबंधन की अटकलों के बीच सपा में एक बार फिर मीटिंग का दौरा चल रहा है। मंगलवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने दिल्ली में अपने आवास सपा कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी। इसके बाद बुधवार को शिवपाल यादव लखनऊ के सपा ऑफिस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

11.00 सीएम अखिलेश यादव की रथ यात्रा के कारण गुरूवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाला सफाई कर्मियों का प्रदर्शन टल गया है। बता दें कि सफाई कर्मी वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले थे।

10.16 राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर सोमवार से वन रैंक-वन पेंशन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिक रामकिशन ने बुधवार को जहर खाकर आत्महत्या कर ली। सू्त्रों से मिल रही जाानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सैनिक के परिजनों से मुलाकात करेंगे।

8.20 दिल्ली के शाहदरा इलाके के मोहन पार्क में एक इमारत में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक महिला, एक पुरुष और एक दस साल की बच्ची शामिल हैं।

8.10 उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत आज हरिद्वार का दौरा करेंगे। हरिद्वार दौरे के दौरान हरीश रावत 2 बजे टाउन हॉल में आयोजित छठ महोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने वाले हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार