3 नवंबर की दिनभर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-03 09:35:27
3 नवंबर की दिनभर की बड़ी ख़बरें !

18.50 राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने फिर हिरासत में लिया। पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की मौत पर कांग्रेस ने जंतर-मंतर से संसद तक कैंडल मार्च निकाला था। इस कैंडल मार्च की अगुवाई कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी स्वयं कर रहे थे।

17.50 यूपी के बस्ती में कांग्रेस की नेता मीना पांडेय को जान से मारने की धमकी मिली।मीना पांडेय रूधौली विधानसभा से कांग्रेस की प्रत्याशी हैं। धमकाने वालों ने उन्हें 2 दिनों के अन्दर विधानसभा की होर्डिंग हटाने को कहा है। स्थानीय पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

17.40 समाजवादी विकास रथ यात्रा लेकर निकले उत्तर प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव उन्नाव पहुंच गए हैं। अखिलेश यादव उन्नाव के शुक्लागंज स्टेडियम में मौजूद जनसभा को संबोधित करेंगे। अखिलेश यादव ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अखिलेश ने शहीद के परिवार को 20 लाख का चेक भी दिया। उन्नाव में सीएम अखिलेश यादव ने 1630 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

16.10 बसपा सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश यादव की रथ यात्रा के बारे में कहा कि यह विकासयात्रा नहीं बल्कि बदहाल विकास यात्रा है। सपा कुनबे में चल रही आपसी कलह पर मायावती ने निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग आपस में लड़ रहे हैं वो विकास कैसे करेंगे।

14.56 सपा के रजत जयंती कार्यक्रम में बोलते हुए यूपी के प्रदेश सपा अध्यक्ष शिवपाल ने कहा कि बीजेपी का नामो-निशान देश से मिटाना है। इस दौरान शिवपाल ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव 2017 में सपा बहुमत से ज्यादा सीटें लेकर आएगी।

12.45 केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल को मिर्जापुर में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंड़े दिखाए जाने से अपना दल कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट शुरू कर दी।

12.15 गुरूवार से शुरू हुई अखिलेश यादव की रथ यात्रा बीच में रूक गई है। दरअसल, अखिलेश यादव की 2 करो़ड़ की लागत से बना रथ महज 3 किलोमीटर चलकर खराब हो गया। रथ के खराब होने के बाद अखिलेश कार में सवार होकर अपनी चुनावी यात्रा करने के लिए निकल गए हैं।

10.15 शिवपाल के बाद अखिलेश यादव ने मंच से जनता को संबोधित किया। अखिलेश ने कहा कि यूपी की जनता दोबारा इतिहास को दोहराना चाहती है। युवा जानते है कि प्रदेश का विकास किस पार्टी के साथ संभव है।

10.10 रथ यात्रा से पहले मंच से शिवपाल यादव ने जनता को संबोधित किया। अपने भाषण की शुरूआत अखिलेश को शुभकामनाएं देते हुए की। शिवपाल ने कहा कि सपा पार्टी का लक्ष्य अखिलेश की रथ यात्रा को सफल बनाना है।

10.05 शिवपाल के भाषण के दौरान एक बार फिर अखिलेश के समर्थकों ने नारेबाजी की। शिवपाल के भाषण के दौरान अखिलेश के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की और शिवपाल को बोलने से रोका।

10.00 अखिलेश यादव की रथ यात्रा में शामिल होने के लिए चाचा शिवपाल यादव और सपा सुप्रीम मुलायम सिंह यादव मंच पर पहुंच गए है। आज से शुरू होने वाली इस रथ यात्रा को मुलायम सिंह यादव हरि झंडी दिखाएंगे।

8.55  कश्मीर में अलगाववादी खेमे ने अपनी हड़ताल 10 नवंबर तक बढ़ा दी है। अलगाववादियों ने लोगों से शैक्षणिक संस्थानों को जलने से रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है।

8.10 समाजवादी पार्टी के लिए आज बड़ा दिन है। घर में मचे घमासान के बाद आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अपना चुनावी रथ लेकर निकलने वाले हैं। परिवार के झगड़े में अलग थलग पड़ने के बाद अखिलेश ने अकेले ही चुनाव अभियान शुरू करने की बात कही थी।

8.00 दिल्ली की एक अदालत में आज आदमी पार्टी के पूर्व विधायक संदीप कुमार की जामनत याचिका पर सुनवाई होने वाली है। बता दें कि संदीप कुमार को दिल्ली पुलिस ने सीडी कांड में हिरासत में लिया था।

7.45 राजधानी दिल्ली में वन रैंक वन पेंशन (OROP) को लेकर प्रदर्शन कर रहे पूर्व सैनिक द्वारा खुशकुशी किए जाने पर आज कांग्रेस कैंडल मार्च निकालेगी। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कैंडल मार्च पूर्व सैनिक की खुदकुशी पर शोक जाहिर करने और केंद्र सरकार के खिलाफ निकाला जाएगा।

7.30 हिमाचल प्रदेश में बुधवार देर रात एक भयानक सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में 3 लोगों की मौत और 9 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। 

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार