Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

29 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी ख़बरे !

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-29 10:30:04
29 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी ख़बरे !
29 अक्टूबर की दिन भर की बड़ी ख़बरे !

7.30 5 मैंचो की सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर भारतीय टीम ने देशवासियों को दिवाली का तोहफा दिया है। विशाखापत्तनम में खेले गए आखिरी वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 270 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम मात्र 79 रनों पर आल आउट हो गई।भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 70 रन रोहित शर्मा ने बनाए जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 27 रन विलियमसन ने बनाए।

5.30 भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवे वनडे मैच में निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 269 रन बनाए। भारत की ओर से सर्वाधिक 70 रन रोहित शर्मा ने बनाए जबकि विराट कोहली ने 65 रन और कप्तान धोनी 41 रनों का योगदान किया। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट चटकाए। 

4.58 यूपी: उत्तरप्रदेश में दो IPS के तबादले हुए , विजय भूषण डीआईजी (वारणसी) बनाए गए, प्रवीण कुमार डीआईजी लखनऊ बनाए गए 

3.40 बांदा में सड़क किनारे एक युवती का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। आशंका जताई जा रही है कि दुष्कर्म के बाद युवती की हत्या कर दी गई है।

3.30 कौशांबी में तेज रफ्तार से जा रहे ट्रक ने दो बाइक सवारों को रौंद दिया। हादसे में एक बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई और एक बाइक सवार बुरी तरह घायल हो गया। घटना कोखराज थाना के ककोढ़ा के NH2 पर हुई।

2.40 बसपा सुप्रीमो मायावती ने देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी। मायावती ने कहा कि दीपावली के पर्व पर कोई गरीब भूखा न सोने पाए। मायावती ने आम जनता के जीवन में खुशहाली के लिए कामना की।

2.20 सीएम अखिलेश यादव आज सैफई जा रहें हैं। जिस वजह से आगरा एक्सप्रेस वे का ट्रैफिक खोल दिया गया है। ख़बर है कि सीएम अखिलेश आगरा एक्सप्रेस वे पर खुद गाड़ी चलाएंगे।

1.00 विशाखापत्तम में खेले जा रहे पांचवे और अंतिम एकदिवसीय मैच में भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पांच मैचों की वनडे की सीरीज में दोनों टीमें 2-2 मैच जीत चुकी है। पांचवे वनडे में जीत दर्ज करके सीरीज पर कब्जा करने की कोशिश करेगी। 

12.00 सपा से राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम का पीए फरहत रक्षा और विदेश मंत्रालय की जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। आरोपी फरहत यूपी का रहने वाला है। आरोपी के पास से रक्षा और विदेश मंत्रालय के कई अह्म दस्तावेज भी बरामद किए गए।

10.30 कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए उत्तराखंड के लाल संदीप रावत का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा। सीएम हरीश रावत ने शहीद संदीप को उनके घर जाकर श्रद्धांजलि दी।

10.02 शुक्रवार की रात को एलओसी पर कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को भी ढेर कर दिया। सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ भागने से पहले एक आतंकवादी ने बर्बरता की हदें पार करते हुए शहीद जवान का शरीर क्षत-विक्षत कर दिया।

9.30 जौनपुर जिले के केराकत में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। सूत्रों के मुताबिक आग शॉर्ट सर्किट से लगी है। आग लगने से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x