8 नवंबर की दिनभर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-08 08:30:06
8 नवंबर की दिनभर की बड़ी ख़बरें !

8.24 प्रधानमंत्री मोदी देश को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने दुनिया के चमकते सितारे के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार गरीबों को समर्पित है देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक बड़ा ऐलान किया है,कालाधन पर लगाम लगाने के लिए 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने का ऐलान किया है। यह नियम आज आधी रात से लागू हो जाएंगी। यह नोट 10 नवंबर से 30 दिसंबर तक बैंक और प्रमुख डाकघरों में जमा कराकर उसके बदले में वैध रकम ले सकते हैं और हालंकि 72 घंटो तक अस्पताल में यह नोट चलेंगे।

6.04 सीएम अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट लॉयन सफारी को तगड़ा झटका लगा है। गुजरात से आई शेरनी ग्रीष्मा की मौत हो गई है। ग्रीष्मा पिछले 129 दिनों से बीमार चल रही थी।

5.50 अमेठी में एक बोलेरो और बाइक के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रुप से घायल है। दुर्घटना के बाद बोलेरो गाड़ी गड्ढे में पलट गई।

4.00 राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री के साथ चल रही आर्मी चीफ की मीटिंग खत्म हो गई है। इस मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे। ये मीटिंग प्रधानमंत्री आवास पर चल रही थी। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ सीमावर्ती क्षेत्रों के हालातों पर चर्चा हुई।  

2.30 सोनभद्र में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि 15 साल तक सपा और बसपा ने यूपी का विकास रोककर रखा। कांग्रेस ने 40 सालों तक OROP को रोककर रखा जबकि बीजेपी ने सत्ता में आते ही इसे लागू कर दिया।

2.00 सोनभद्र में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंच पर पहुंचे। मंच पर अमित शाह को जोरदार स्वागत किया गया।

1.15 सोनभद्र से शुरु होने वाली बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सड़क मार्ग से पहुंचे। खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर से प्रस्तावित उनकी यात्रा रद्द कर दी गई। इस यात्रा में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचने वाले थे लेकिन उनकी यात्रा भी स्थगित कर दी गई है।

12.27 यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने महागठबंधन की अटकलों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है। मुलायम सिंह और प्रशान्त किशोर के मुलाकात पर आजाद ने कहा कि वो इनकी व्यक्तिगत मुलाकात थी। प्रशांत किशोर को पार्टी ने अधिकृत नहीं किया है।

12.12 बसपा ने चंदौली के सकलडीहा से अपने प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह को पार्टी से बर्खास्त कर दिया। उपेन्द्र सिंह पर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप है।

11.10 फंड की कमी के चलते इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेला जाने वाला टेस्ट रद्द हो सकता है। बीसीसीआई के फंड पर लोढ़ा समिति की निगरानी है। जिसके खिलाफ बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट  चला गया है।

10.03 हरदोई से चोरी हुई एसपी की गाड़ी को बस्ती में टोल प्लाजा पर देखा गया। चोरी हुई गाड़ी का लोकेशन बस्ती मिलने से पुलिस की नींद उड़ गई है।एसपी हरदोई की गाड़ी लखनऊ के हजरतगंज से चोरी हुई थी।

9.40 कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हुए राजेन्द्र तुपारे को कोल्हापुर में अंतिम विदाई दी गई। राजेन्द्र 6 नवंबर को पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हो गए थे। राजेन्द्र को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।

9.00 जम्मू कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उलंघन किया है। ख़बर के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से पहले फायरिंग की गई जिसका भारतीय सेना मुहंतोड़ जवाब दे रही है।

8.00 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते कनु भाई गांधी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 87 वर्ष के कनु भाई गांधी नासा व अमेरिका के रक्षा विभाग में बतौर वैज्ञानिक काम कर चुके हैं।

7.40 केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आज इलाहाबाद का दौरा करेंगे। प्रकाश जावड़ेकर मांडा के एलबीएस कॉलेज में होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल भी होंगे।

7.30 सोनभद्र में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा आज रवाना होगी। जिसकी शुरुआत राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन मैदान से होगी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार