11 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-11 09:36:59
11 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

6.15 नोेटों पर बैन के बाद आम लोगों की बढ़ती परेशानी के मद्देनजर सरकार ने ये फैसला लिया है कि 14 नवंबर तक टोल फ्री रहेंगे। पहले ये सुविधा 11 नवंबर तक थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 14 नवंबर तक कर दिया गया है। 

5.00 राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में भारत का चौथा विकेट गिरा। अमित मिश्रा बिना खाते खोले ही पवेलियन लौट गए।

4.52 राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में भारत का तीसरा विकेट गिरा। मुरली विजय ने 301 गेंदे खेलकर 126 रन बनाए।

4.30 राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में भारत ने पहले पारी में 300 रन पूरे कर लिए। मुरली विजय 123 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं जबकि कप्तान विराट कोहली विराट कोहली 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। अब तक भारत का स्कोर 313/2 है।

4.00 राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में भारत का दूसरा विकेट गिरा। चेतेश्वर पुजारा 124 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा के जाने के बाद खुद विराट कोहली मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे हैं।

3.50 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगने के बाद राहुल गांधी भी नोट बदलने के लिए संसद मार्ग पहुंचे। वहां राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आम लोगों के इस दर्द को ंमहसूस नहीं कर सकते। मैं लोगों के साथ लाइन में खड़ा हूं और महसूस कर सकता हूं कि आम लोगों को कितना दर्द हो रहा है।

3.15 राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में मुरली विजय ने भी शतक जड़ दिया है। मरली विजय ने 262 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन बनाए। भारत का कुल स्कोर 259/1 हो गया है

2.45 राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़ा। पुजारा ने 172 गेंदों में 105 रन बनाए जिसकी मदद से भारत का स्कोर 242/1 हो गया है। मुरली विजय भी धीरे-धीरे शतक की ओर बढ़ रहे हैं। मुरली 94 रन बनाकर खेल रहे हैं।

2.20 उत्तराखण्ड के पूर्व मंत्री दिवाकर भट्ट बीजेपी में शामिल हो गए है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने देहरादून कार्यालय पर दिवाकर को बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

1.20 बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पांच सौ और हजार के नोट बंद होने और नए नोट जारी होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस फैसले से प्रामाणिक करदाताओं को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार छोटे व्यापारी, किसान, मजदूर, गरीब के हितों की रक्षा करेगी।

11.50 बीजेपी की परिवर्तन यात्राओं में अब अमित शाह के साथ-साथ पीएम मोदी भी कमान संंभालेंगे। इसी क्रम में पीएम मोदी 14 नवंबर को गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

11.30  उत्तर प्रदेश के बागपत में शुक्रवार सुबह एक स्कूल बस खाई में पलट गई। जिसमे इस हादसे में 40 बच्चे घायल हो गए हैं।   हादसे में घायल हुए 40 बच्चो में से 10 बच्चो की हालात अभी भी गंभीर बताई जा ही हैं।

11.00 राजकोट में खेले जा रहे टेस्ट के तीसरे दिन भारत का पहला विकेट गिरा। गौतम गंभीर 29 रन बना कर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा 65 रन और मुरली विजय 59 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। 

9.45 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों में एटीएम सेवा शुरू नहीं होने से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 500 और 1000 के नोट बंद होने के दो दिन बाद शुक्रवार से एटीएम सेवा शुरू होनी थी, लेकिन सुबह से ही जब लोग नजदीकी बैंक के एटीएम पर पहुंचे तो अधिकतर पर ताले लटक रहे थे जबकि अन्य में कैश नहीं था।

9.30 लखनऊ में आज शिवपाल यादव सपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह बैठक अहम मानी जा रही है।

9.10 कानपुर में बसपा आज कार्यकर्ता सम्मेलन करने वाली है। इस कार्यक्रम में बसपा के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। कयास लगाए जा रहे है कि मिश्र अपने संबोधन में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का जिक्र कर सकते हैं।

9.00 उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक आज राजभवन में किताब का लोकार्पण करेंगे। राम नाईक द्वारा किताब के लोकर्पण कार्यक्रम में सीएम अखिलेश यादव और गृहमंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे।

8.30 गाजियाबाद के शहीदनगर इलाके में एक फैक्ट्री में आग लग गई। इस भयानक हादसे में 12 लोगों की मौत की सूचना मिली है। फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है। रेस्क्यू टीम घायल लोगों को बचाने में जुटी हुई है।

8.00 उत्तरकाशी में अधिकारियों के नहीं बैठने की वजह से अभी तक आम जनता ही परेशान थी, लेकिन गुरुवार को सांसद को भी इससे दो चार होना पड़ा। नाराज सांसद ने न सिर्फ बैठक स्थगित कर दी, बल्कि अधिकारियों की गैरमौजूदगी पर नाराजगी जाहिर की।

 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार