Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

12 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-11 20:17:15
12 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !
12 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

3.55 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी सीएम चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। अमित शाह ने कहा है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में बीजेपी बिना सीएम चेहरे के मैदान में उतरेगी।

3.30 उत्तर प्रदेश में महोबा के कबरई क्षेत्र में आर्थिक तंगी से परेशान एक किसान ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस उपाधीक्षक धनंजय सिंह ने बताया की पिडारी गांव निवासी नत्थू (52)का फांसी पर लटका हुआ शव घर से बरामद किया गया। 

3.05 बरेली के वशारतगंज रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे बरेली-चंदौसी रेल रूट बाधित हो गया। ट्रेनों को ब्रांच लाइन से गुजारा जा रहा है। हादसा आज सुबह तीन से चार बजे हुआ।

2.25 टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में कुल 488 रन बना लिए हैं और इंग्लैंड के पास अब 49 रनों की लीड है अब भारत की नज़र इंग्लैंड को जल्द से जल्द ऑल आउट करने पर होगी। अब देखन यह है कि मेहमान किस इरादे से मैदान पर उतरेंगे। 

12.48 जापान के तीन दिवसीय दौरे के आखिरी दिन प्रधानमंत्री मोदी आज कोबे में भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की। प्रवासियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि बड़ी अर्थव्यवस्था में भारत तेजी से प्रगति कर रहा है और भारत को गरीबी मुक्त बनाना उनका सपना है। 

12.35 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 से पहले बसपा को एक और झटका लगा है। कैराना से बसपा के प्रत्याशी अनवर हसन और बुढ़ाना से बसपा प्रत्याशी कमर हसन सपा में शामिल हो गए हैं।

12.20 केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को लखनऊ में कहा कि सरकार का मकसद विश्व मे शांति बनाना है।आज जमाना टेक्नोलॉजी का है,सूचना ही शक्ति है,सूचना से लोग लाभ उठा रहे है और सरकार का कार्य लोगों को टेक्नोलॉजी से जोड़ना है।

11.56 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए सपा ने रैलियों की तैयारियां पूरी कर ली है। सपा गाजीपुर से चुनावी हुंकार भरेगी। रैलियों के बारे में जानकारी देते हुए शिवपाल ने कहा कि गाजीपुर की रैलियों का असर पूर्वांचल पर भी देखने को मिलेगा।

10.52 टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन अजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली का विकेट गंवा दिया है। 

8.45 बसपा सुप्रीमो मायावती ने 500 और 1000 रूपए के नोट बंद करने के केन्द्र सरकार के कदम को तानाशाही और अहंकार से भरा बताते हुए शुक्रवार को कहा कि देश के करोड़ों गरीबों और मजदूरों को इससे पीड़ा हो रही है और जब सरकार इस पीड़ा को समझ ना पाए तो उसके बुरे दिन दूर नहीं।

8.30 उत्तराखंड के नैनीताल में मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर रिटायर्ड आईएएस अफसर की नियुक्ति का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह की नियुक्ति को एक जनहित याचिका के जरिए चुनौती दी गई है।

8.00 उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस महकमे में मामूली फेरबदल करते हुए 10 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। गृह विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि लखनऊ में सीबीसीआईडी के पुलिस अधीक्षक एसपी उपाध्याय को बलरामपुर का कप्तान बनाया गया है। वह स्वप्निल ममगैन की जगह लेंगे।

7.50  हल्द्वानी में शुक्रवार को नमक के दाम बढ़ने की अफवाह फैली है। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट के के मिश्र सहित पुलिस टीम ने बनभूलपुरा इलाके सहित तमाम क्षेत्रों की दुकानों में छापेमारी की और अधिक दामों में बिके नमक को वापस भी कराया।

7.40 आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 12 नवंबर से प्रस्तावित परिवर्तन यात्रा को लेकर प्रदेश भाजपा ने कमर कस ली है. परिवर्तन यात्रा के तहत ही 13 नवंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा संगठन ने सांसदों, विधायकों के साथ ही प्रदेश व जिला स्तर के सभी पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंप दी गई है।

7.30  बैंकों में बढ़ती भींड़ के चलते  अब तीन दिन तक और चलेंगे अस्पतालों औप पेट्रोल पंपों पर 500-1000 के नोट। 14 नवंबर तक होगा टोल फ्री। 

7.15 उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों से ठीक पहले उत्तराखंड क्रांति दल के दिवाकर गुट का शुक्रवार को बीजेपी में विलय हो गया है। दिवाकर गुट के बीजेपी  में विलय को बीजेपी की पहली जीत के तौर पर देखा जा रहा है।

7.00 उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में व्हाट्सएप के जरिए फैलाई गई अफवाह के बाद नमक के लिए अफरा तफरी मच गई। चंद ही मिनटों में दुकानों से नमक गायब हो गया।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार