14 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-14 08:00:39
14 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

11.18 उत्तर प्रदेश के इटावा में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सपा के पूर्व नेता रामगोपाल यादव भावुक हो गए। इस दौरान उन्होंने उनकी आंखों से आंसू निकल गए। रोते हुए रामगोपाल ने कहा कि, 'सपा से निष्कासित होने के बाबजूद मैं खुद को पार्टी का हिस्सा ही मानती हूं।'

9.30 उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सोमवार 14 नवम्बर को पार्टी के मंत्रियों की बैठक लेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में शिवपाल 23 नवम्बर को होने वाली पार्टी की रैली को लेकर चर्चा करेंगे।

8.34  भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

8.30 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं, जिस दौरान पीएम मोदी गाजीपुर क्षेत्र का दौरा करेंगे। पीएम मोदी गाजीपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के तहत जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

8.15 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सोमवार 14 नवम्बर को ‘बाल दिवस’ के मौके पर हिंदी संस्थान के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में अखिलेश बाल साहित्यकारों को सम्मानित करेंगे।

8.02 केन्द्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बना रही है और यदि बसपा प्रमुख मायावती चुनाव लड़ती हैं तो उनके खिलाफ अभिनेत्री राखी सावंत को उतारने पर विचार कर रही है।

7.34 पाकिस्तान में रह रहे दंपति दो अन्य लोगों के साथ शनिवार देर शाम को नेपाल से भारत की सीमा में प्रवेश कर रहे थे, तभी उन्हें एसएसबी ने दबोच लिया। जानकारी के मुताबिक पकड़े गए चारों व्यक्तियों के पास से कुछ अभिलेख बरामद हुए हैं।

7.15 गोवा के पणजी एयरपोर्ट का उद्घाटन करने पहुंचे पीएम मोदी ने नोटबंदी पर देश से 50 दिन मांगे हैं। उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर के बाद दिक्कत हुई तो सजा के लिए तैयार हूं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार