15 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Edited by: Editor Updated: 15 Nov 2016 | 10:00 AM
detail image

8.20 नोटों की बंदी के चलते आम आदमी पर पड़ रही भारी मार के बीच एक  राहत भरी ख़बर आई है। पेट्रोल और डीजल के दाम एक बार फिर सस्ते हुए हैं। जहां डीजल 1 रुपए 53 पैसे सस्ता हुआ है तो वहीं पेट्रोल भी 1 रुपए 46 पैसे सस्ता हुआ है।

5.00 सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह कल जौनपुर जाएंगे जहां वो ओमप्रकाश यादव के तिलक समारोह में शामिल होंगे। ओमप्रकाश यादव, कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे हैं। इस समारोह में अमर सिंह, लालू यादव समेत कई बड़े नेता भी शामिल होंगे।

1.57 करेंसी बंदी पर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इस मामसे में दखल देने से इनकार कर दिया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार से करेंसी बंदी पर जवाब मांगा है।

12.20 केंद्र सरकार के नोट बंदी के फैसले के बाद मंगलवार को वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने एक प्रेस क्रांफ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दास ने कहा कि कुछ लोग बैंकों से बार-बार नोट बदलने के धंधे में जुटे हुए है।

12.10 पवन बंसल के घर आयकर विभाग ने की छापेमारी। पूर्व रेलवे मंत्री है पवन बंसल।

12.00 गुजरात के गांधी नगर के रायसन स्थित बैकं में प्रधानमंत्री मोदी की मां अपने पुराने नोट बदलवाने पहुंची।

11.50 करेंसी बंदी पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि जब देश की अर्थव्यवस्था में जब मंदी का दौर आता है तब कालाधन देश हित में काम आता है।

9.15 रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नेपाल में रहे 1000 और 500 के नोट बदलने से साफ इनकार कर दिया है। नेपाल राष्ट्र बैंक को आरबीआई ने अपने जबाबी पत्र में साफ लिखा है कि उसके पास नेपाल के बैंक में रहे 500 और 1000 के नोट को बदलने का कोई अधिकार नहीं है। 

9.00  ‘नोटों की माला’ वाली टिप्पणी पर भडकीं मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि दलित की बेटी नोटों की माला पहने, ये उन्हें हजम नहीं होता। मोदी खुद अपने गिरेबान में झांकें कि कितने दूध के धुले हैं।

8.30 उत्तर प्रदेश सहारनपुर के अंबाला रोड स्थित होटल में खुल्ले पैसे ना होने के कारण ग्राहक और होटल मालिक के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते कहासुनी इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट हो गई। इस हाथापाई में 3 लोग घायल हो गए।