16 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-16 10:17:58
16 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

9.30  अपनी फिल्म फोर्स-2 का प्रमोशन करने पहुंचे जॉन अब्राहम और सोनाक्षी सिन्हा ने हिन्दी ख़बर को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि अगर सच्ची और अच्छी ख़बर देखनी है तो सिर्फ हिन्दी ख़बर देखिए।

8.30 नोटबंदी पर जारी घमासान के बीच बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। सरकार ने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया है।

5.30 लखनऊ में तुलसियान ग्रुप के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा। छापे में कई बोगश शेयर और बेनामी संपत्तियों का खुलासा हुआ। आयकर विभाग के 100 से ज्यादा अधिकारी जांच में लगे। लखनऊ में 8, दिल्ली में 7, इलाहाबाद में 6 और मेरठ में 1 जगह पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा।

5.22  गोमती रिवर फ्रंट का लोकार्पण करने पहुंचें अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित किया। अखिलेश ने कहा कि सभी अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं। देश में इतना बड़ा रिवर फ्रंट कहीं नहीं है।रिवर फ्रंट का काम काफी तेजी से हुआ। 

5.15  बॉम्बे हाईकोर्ट ने नोटबंदी के खिलाफ दायर याचिका को खारिज़ कर दिया है।

4.52  सुप्रीम कोर्ट ने जलीकट्टू पर तमिलनाडु सरकार की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है।

3.30 सीएम अखिलेश ने गोमती रिवर फ्रंट का लोकार्पण किया। लोकार्पण का कार्यक्रम गोमती नदी स्टेडियम के पास किया गया।रिवर फ्रंट का काम इको-फ्रेंडली ग्रीन थीम पर आधारित है। गोमती नदी का विकास लंदन की थेम्स नदी के आधार पर किया गया है।

10.30 संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि सभी दलों के साथ से ही नोट बंदी के अच्छे नतीजे आएंगे।

8.40 6 दिनों की भारत यात्रा पर आए इजराइल के राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन आज आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे। ताज का दीदार करने के लिए रूवेन रिवलिन के साथ इजराइल के व्यापारियों का डेलिगेशन भी मौजूद रहेगा।

8.00 विधानसभा सत्र के लिए बीजेपी ने आज चमोली में विधान मंडल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में बीजेपी विधानसभा सत्र में राज्य की हरीश रावत सरकार को घेरने और आगामी चुनावों को लेकर रणनीति पर चर्चा करेगी।

7.45 उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत आज चमोली दौरे पर है। चमोली दौरे के दौरान हरीश रावत गौचर मेले में शिरकत करेंगे। साथ ही 3 बजे बद्रीनाथ धाम में दर्शन के लिए जाएंगे। 


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार