17 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-17 07:52:29
17 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें!

6.20 सीएम अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कैबिनेट की एक अहम बैठक बुलाई  है। इस बैठक में गन्ना समर्थन मूल्य पर अहम फैसला लिया जा सकता है।

4.00 18 नवंबर को लखनऊ में बसपा की भाईचारा रैली है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी जनसभा को संबोधित करेंगे।

3.00 बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में आजमगढ़ पहुंचे बीजेपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सूबे की सपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। शाह ने कहा कि सपा सरकार ने जनता के साथ छल किया। सपा सरकार में यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरह बदहाल हो चुकी है। यूपी में बीजेपी की सरकार आने पर प्रदेश का विकास होगा।

2.00 हिन्दी ख़बर के सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि शिवपाल यादव की अखिलेश मंत्रिमंडल में वापसी हो सकती है। पुराने सभी पदों को वापस करने के साथ-साथ उनका कद भी बढ़ाया जा सकता है। ख़बर ये भी है कि 22 नवंबर को उनकों मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

13.50 बलिया में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई है। यह घटना बलिया के कोतवाली थाने इलाके की है। पांचों व्यक्ति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

13.30 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ में पहुंचे। यहां वो बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे।

12.30 नोटबंदी के बीच जारी हंगामें के बीच लोकसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे  तक के लिए स्थगित की गई है। 

11.18 संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सरकार नोटबंदी को लेकर लोकसभा में नियम 193 के तहत चर्चा के लिए तैयार है।

11.15 शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा में विपक्ष के नोट बंदी के खिलाफ हंगामे के कारण राज्यसभा को 11.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

11. 10 शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन भी नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष की ओर सदन में हंगामा। बीजेपी का कहना है कि वह नोटबंदी पर जवाब देने के लिए तैयार है।

10. 50 सपा में रापगोपाल की वापसी पर बोलते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सपा परिवार दो गुटों में बट चुका है।

10.20 विजाग में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में. टीम इंडिया के दो विकट गिर चुके हैं। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (0) और मुरली विजाय (20) के स्कोर पर ही पवेलियन वापस लौट गए। चेतेश्वर पुजारा (8) और कप्तान विराट कोहली (4) के स्कोर पर खेल रहे हैं।

10.05 बदायूं में चोरी में असफल होने पर चोरों ने पीएनबी की शाखा में आग लगा दी। शुरूआत में मिल रही जानकारी के मुताबिक चोरों द्वारा आग लगाए जाने के कारण बैंक में रखी नकदी और फर्नीचर का सामान जलकर राख में तब्दील हो गया है।

10.00  बरेली से बीजेपी सांसद संतोष गंगवार ने कालेधन पर बोलते हुए कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा है। देश की आम जनता मोदी का समर्थन कर रही है। संतोष ने दावा कियाा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

9.50 सपा से 6 सालों के लिए निष्कासित किए गए रामगोपाल यादव की सपा में वापसी हो गई है। रामगोपाल सपा के केंद्रीय बोर्ड के सदस्य और राज्यसभा सांसद बने रहेंगे। बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन रामगोपल ने सदन में सपा का पक्ष रखा था।

9.30 भारत-पाकिस्तान के तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाक सेनाध्यक्ष राहेल शरीफ पाकिस्तान में भारतीय सीमा के पास पहुंचकर पाकिस्तानी सेना के युद्ध की तैयारियों का जायजा लिया।

8.10 कालाधन और नकली नोटों के खिलाफ पीएम मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक से सहकारिता के क्षेत्र में सबसे अधिक परेशानी देखने को मिल रही है। टिहरी जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में सहकारी बैंकों में करेंसी एक्सचेंज नहीं होने लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और कई सहकारी बैंकों से तो ग्राहकों को पैसा भी नहीं मिल पा रहा है।

8.00 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र में परिवर्तन यात्रा के तहत एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या भी मौजूद रहेंगे।

7.45  उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की परिवर्तन यात्रा में बुधवार को गोपीगंज के राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में एक सभा को संबोधित करते हुए सांसद अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मुलायम परिवार का डीएनए ही खराब है।

7.30 उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में वाहन चेकिंग के दौरान कार में एक करोड़ रुपये नकदी पकड़े जाने का मामला सामने आया है। इसमें सभी नोट 500 और 1000 रुपए के थे।

7.00 दिल्ली-NCR में गुरुवार सुबह 4.28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई। अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप के झटकों में किसी तरह के जान-माल की हानि की खबरें नहीं है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार