19 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-19 10:12:50
19 नवंबर की दिन भर की बड़ी ख़बरें !

5.20 कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस मीडिया विभाग का पुनर्गठन होगा। जिसमें सलमान खुर्शीद और पीएल पुनिया मुख्य प्रवक्ता होंगे। पूर्व सांसद निर्मल खत्री भी मुख्य प्रवक्ता होंगे।

5.05 बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हुई है। राजधानी दिल्ली में मायावती ने आरोप लगाया कि यूपी में बीजेपी और सपा की गठजोड़ है। 

4.15  बीबीडी विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमारे लोकतंत्र की जड़ें मजबूत हैं, लेकिन लोकतंत्र जातिवाद से ग्रसित है। बीजेपी को जातिवाद और परिवारवाद से परे बताते हुए शाह अपील करते हुए लोगों से कहा कि हमें जातिवाद से ऊपर उठना होगा।

3.40 विशाखापत्तम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम धाराशाई होती नजर आ रही है। ओपनर समेत भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज महज  40 के योग पर पवेलियन लौट गए। क्रीज पर अभी कप्तान विराट कोहली 29 रन और अजिंक्या रहाणे 4 रन बनाकर खेल रहें हैं। 

2.50 विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी लड़खड़ा गई है। भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज के एल राहुुल और मुरली विजय शुरुआती ओवरों में ही पवेलियन लौट गए। मुरली विजय ने सिर्फ 3 रन बनाए जबकि के एल राहुल ने 10 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 10 रन बनाकर जबकि चेतेश्वर पुजारा ने बिना खाता खोले क्रीज पर डटे हुए हैं।

2.25 विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 255 रनों पर सिमट गई है। जिसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी का खेल शुरु कर दिया है। भारत ने 7 ओवरों में बिना कोई विकेट गवाएं 8 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 1 रन और मुरली विजय 3 रन बनाकर खेल रहें हैं।

1.38 विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 255 रनों पर सिमट गई है। इंग्लैंड की पूरी टीम 102.5 ओवरों में महज 255 रन ही बना सकी। आर. आश्विन ने इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों को आउट किया जबकि मो.समी, जडेजा, जयंत यादव और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिले। बता दें कि भारत ने पहली पारी में 455 रन बनाए थे। अब भारत ने इंग्लैंड पर 200 रनों की बढ़त बना ली है।

1.18  विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी लंच के बाद से लड़खड़ाती जा रही है। अब तक इंग्लैंड की टीम 8 विकेट खोकर 236 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड का आठवां विकेट जफर अंसारी के रूप में गिरा जिन्होंने 9 गेंदों पर सिर्फ 4 रन बनाए। 

12.50 विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी लंच के बाद डगमगा गई है। अब तक इंग्लैंड की टीम 7 विकेट खोकर 225 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड का सातवां विकेट बेन स्टोक के रूप में गिरा जिन्होंने 157 गेंदों पर 70 रन बनाए। स्टोक का विकेट अश्विन ने लिया।

11.30 उत्तराखण्ड के राज्यपाल ने मुख्य सूचना आयुक्त शत्रुघन सिन्हा को पद की शपथ दिलाई।

11.00 लखनऊ में एक सीनियर पोस्ट मास्टर ने नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद रोजाना 20 लाख रुपए से ज्यादा का कैश बैंक में जमा हो रहा है।

10.50 एयर एंबुलेंस के जरिए नवनीत सहगल को गुडगांव के मेदांता अस्पताल लाया गया है, इस दौरान नवनीत के साथ डॉक्टरों का एक दल मौजूद था। बता दें कि शुक्रवार को एयर शो देखने के बाद लौट रहे थे, तभी उनका एक्सीडेंट हो गया था।

10.30  विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम ने सधी हुई शुरूआत की है। इंग्लैंड की टीम बिना विकेट खोए 183 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेरस्ट्रो और बेन स्टोक ने अर्द्धशतक बना लिए हैं।

10.20 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज लखनऊ में 3 बजे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में 3 बजे एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान शाह के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य भी कार्यक्रम होंगे। 

9.45  उत्तर प्रदेश सरकार ने पेराई सत्र 2016-17 के लिए गन्ने का राज्य परामर्शित मूल्य बढ़ा दिया गया है। परामर्शित मूल्य बढ़ाने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के कहा कि इससे किसानों को फायदा होगा।

9.30  उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में बसपा आज अपना भाईचारा सम्मेलन करने वाली है। इस सम्मेलन में पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा आम जनता को संबोधित करेंगे। 

9.10  उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में नोटबंदी के बाद छोटे नोटों की किल्लत झेल रहे लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए स्कूली बच्चे सामने आए हैं। इन बच्चों ने शुक्रवार को अपने गुल्लक को तोड़कर 73000 के नोट और सिक्के बैंक में जमा कराए।

9.00  उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्टिंग मामले की सीबीआई जांच रद्द कराने की मांग को लेकर दायर की याचिका पर आज नैनीताल हाईकोर्ट में 11.30 सुनवाई होने वाली है। हाईकोर्ट की एकलपीठ इस याचिका पर सुनवाई करेगी।

8.45 समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह नोटबंदी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति अभद्र टिप्पणी के आरोप में अपने खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों पर मानहानि का मामला दायर करेंगे।

8.30 गुजरात हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पटेल समुदाय के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत आरक्षण की मांग करने के बाद चर्चा में आए पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल को 15 दिनों के लिए हरिद्वार जाने की अनुमति दे दी है।

8.00 उत्तराखंड में बीजेपी की परिवर्तन रथ यात्रा दौरान दो बड़े नेता किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों में हाथापाई भी हुई।  


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार