23 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-23 10:26:37
23 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें

5.30 सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने नोटबंदी के मसले पर पीएम मोदी पर निशाना  साधा। शिवपाल ने कहा मोदी ने नोटबंदी करके पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया।

4.40 बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा मुखिया मुलायम सिंह पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह की गाजीपुर रैली पूरी तरह फेल है। मुलायम सिंह का जन्मदिन न मनाना सिर्फ एक दिखावा है। सपा में हो रही ड्रामेबाजी से मुस्लिम समाज को सावधान रहने की जरूरत है।

2.20 नोटबंदी के मसले पर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए सपा सुप्रीमो मुलायम ने कहा कि पीएम की सोच क्या है ये हमें नहीं पता लेकिन लोकतंत्र में मनमानी नहीं होनी चाहिए।

2.15 मुलायम सिंह ने गाजीपुर के दो जवानों की शहादत पर नमन करते हुए कहा कि हमारे जवान शहीद हो रहे हैं लेकिन डटकर मुकाबला कर रहे हैं।

2.00 सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने गाजीपुर में अपनी रैली में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव को याद किया। मुलायम ने कहा कि राम नरेश जी का हमारे बीच न रहना बड़े दुख की बात है। रामनरेश मेरे परम मित्र थे।

12.30 पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नोटबंदी के मसले पर मोदी सरकार के खिलाफ धरना देने दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंची।

12.00 सपा सुप्रामो मुलायम सिंह आज यूपी के गाजीपुर में एक रैली करेंगें। मुलायम के रैली को सफल बनाने के लिए सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अपनी पूरी  ताकत झोंक दी है।

11.30 नोटबंदी को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। मायावती ने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वो नोटबंदी के मसले पर पीएम मोदी को तलब करें। मायावती ने कहा  कि पीएम को जनता से माफी मांगनी चाहिए वो घबरा क्यों रहे हैं। दाल में बहुत कुछ काला है।

11.20 विपक्ष के हंगामे के चलते संसद की कार्यवाही आज फिर बाधित हो रही है जिस वजह से संसद की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

11.15 बैंक एसोसिएशन ने आरबीआई गवर्नर के इस्तीफे की मांग की है। एसोसिएशन का कहना है कि नोटबंदी के लिए पर्याप्त तैयारी नहीं की गई थी।

11.00 राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल ने कहा कि इस फैसले के बारे में वित्त मंत्री तक को नहीं पता था। पीएम ने सिर्फ अपने दोस्तों को इसकी जानकारी दी थी। इस मसलें में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है। इसके लिए पीएम मोदी को संसद में आकर जवाब देना होगा।

10.35 आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने कहा  कि नाबार्ड के किसानों को फंड दिया जाएगा। जिला सहरकारी बैंकों को 21 हजार करोड़ का फंड जारी किया जाएगा। यह ख़बर नोटबंदी से परेशान किसानों के लिए राहत पहुंचाने वाला है।

9.00 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आज यूपी के सुल्तानपुर का दौरा करेंगें। जहां वो कादीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगें। संभावना यह भी जताई जा रही है कि वो बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी के आरोपों का जवाब देंगें और दलित मुस्लिम गठजो़ड़ को लेकर बसपा पर हमला बोलेंगे।

8.25 आतंरिक सुरक्षा के मसले पर आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक बैठक करेंगे जिसमें खुफिया विभाग और गृह मंत्रालय के अधिकारी शामिल होंगे।

7.45 जम्मू-कश्मीर के बालाकोट में पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर का उलंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग जारी है जिसका भारतीय सेना भी मुंह तोड़ जवाब दे रही है।

7.30 नोटबंदी के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना देंगे।

7.15 दिल्ली के सदर बाजार में आज सुबह एक ऊन के गोदाम में आग लग गई जिसके बाद दमकल कई गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए सदर बाजार पहुंची।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार