2 दिसंबर की दिन भर की बड़ी खबरें !

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-12-02 10:06:11
2 दिसंबर की दिन भर की बड़ी खबरें !

1.30 नोटबंदी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर होने वाली सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट ने 5 दिसंबर तक टाल दिया है।

1.00 सपा से राज्यसभा सांसद और पार्टी महासचिव ने कहा कि अखिलेश गाली-गलौज करने वाले नेता हैं। अखिलेश मुझे सार्वजनिक रूप से गाली देते हैं। मैं पार्टी छोड़ना चाह रहा हूं लेकिन मुलायम सिंह छोड़ने नहीं दे रहे।

12.40 संसद में नोटबंदी और बंगाल में सेना की तैनाती के मुद्दे पर जारी हंगामे न थमने की वजह से लोकसभा को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

12.15 जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में भारतीय सेना एक जवान घायल हो गया है।

11.30 पश्चिम बंगाल के मुद्दे पर राज्यसभा में विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। मायावती ने राज्यसभा में बंगाल में सेना की तैनाती का मुद्दा उठाया।

11.15 क्रिकेटर ईशांत शर्मा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद भवन जाकर शादी की निमंत्रण दिया। ईशांत शर्मा का शादी 9 दिसंबर को है।

11.00 दिल्ली से पौड़ी नेशनल हाइवे पर एक बस और ट्रक की आपस में भीशण टक्कर हो गई। इस टक्कर में 2 की मौत हो गई है।

10.30 नोटबंदी के बाद से जारी हंगामें के बीच आज संसद में चल रही कांग्रेस पार्टी की बैठक समाप्त हो गई है जिसमें कांग्रेस ने केंद्र सरकार को नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने की रणनीति बनाई। 

10.00 केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पिछले 16 दिन से विपक्ष ने पार्लियामेंट को रोक रखा है। राज्यसभा में माननीय प्रधानमंत्री जी गुरुवार को लंच से पहले भी मौजूद थे उसमें बाद में लंच के बाद भी सत्र में मौजूद दोनों समय रहने के बावजूद भी चर्चा करने के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार नहीं हुई। इसका एक ही मतलब निकलता है, कि वह चर्चा से भाग रहे हैं।

9.15 केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रेलमंत्री सुरेश प्रभु आज यूपी की राजधानी लखनऊ का दौरा करेंंगें।

9.00 उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी है। दिल्ली में भी कोहरे छाया हुआ है जिसकी वजह से 23 फ्लाइट्स और 70 से ज्यादा ट्रेनें समय से लेट हुई।


ताज़ा खबर पर शीर्ष समाचार