Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

भूख से मौत के लिए DM होंगे जिम्मेदार: योगी

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-04-20 03:07:14
 भूख से मौत के लिए DM होंगे जिम्मेदार: योगी
भूख से मौत के लिए DM होंगे जिम्मेदार: योगी

झांसी। सीएम योगी आदित्यनाथ आज बुंदेलखंड के दौरे पर हैं। योगी इस वक्त झांसी में हैं। सीएम योगी झांसी के पैरामेडिकल कॉलेज में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी ने बुंदेलखंड की के बारे में बोलते हुए कहा कि यहां अगर एक भी मौत भूख से होती है तो इसके लिए यहां के डीएम जिम्मेदार होंगे।

विकास भवन में बैठक

सीएम योगी विकास भवन में बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में योगी बुंदेलखंड से जुड़े कार्यो की समीक्षा कर रहे हैं। सीएम ने अनाज मंडी में गेंहू क्रय केंद्र का भी निरीक्षण किया। सीएम ने क्रय केंद्र में मौजूद कई अधिकारियों को फटकार भी लगाई। सीएम योगी ने बुंदेलखंड में दो किसानों के खुदखुशी करने पर रिपोर्ट मांगी है। बुंदेलखंड पिछले कुछ साल से सूखे की चपेट में है। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी ने बुंदेलखंड के लिए 47 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया था।

प्राइमरी स्कूल पहुंचे योगी
अस्पताल और गेंहू क्रय केंद्र के निरीक्षण के बाद सीएम योगी एक प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे। सीएम ने यहां मिड-डे मील की जानकारी ली और क्लास में पीने के पानी का जायजा लिया। योगी ने वहां मौजूद बच्चों से भी बात की।

जिला अस्पताल का औचक निरिक्षण

जिला अस्पताल का औचक निरिक्षण करने के बाद योगी मंडी में पहुंचे जहां किसानों से गेहू खरीदा जाता है। जिला अस्पताल का औचक निरिक्षण करने के दौरान सीएम योगी ने सभी वार्डों का दौरा किया और मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी। करीब 15-20 मिनट तक योगी अस्पताल में रहे। अस्पताल से निकलने के बाद योगी समर्थकों ने उनके सामने जय श्री राम के नारे भी लगाए।

प्राथमिक पाठशाला, गेंहूं क्रय केन्द्र, मंडी का करेंगे दौरा

झांसी में योगी पुलिस लाइन, प्राथमिक पाठशाला, गेंहूं क्रय केन्द्र, मंडी, जल संरक्षण के लिए बनाए गए तालाब, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और जिला चिकित्सालयों का दौरा करेंगे।योगीआदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही कहा था कि वह विभिन्न क्षेत्रों में जाकर वहां की समस्याओं से सीधे रुबरु होंगे और अधिकारियों की वहीं बैठक करेंगे।

सीएम योगी बुंदेलखंड में पेयजल की व्यवस्था देखने के साथ ही तालाबों की स्थिति का मुआयना भी करेंगे। पिछले साल को छोड़कर बुंदेलखण्ड में चार सालों के दौरान बहुत कम बारिश हुई है। जिससे वहां सूखे के हालात पैदा हो गए हैं।

बुंदेलखंड में पिछले कई सालों से सूखे की समस्या है। बुंदेलखंड में कुल 13 जिले हैं। इनमें से सात जिले उत्तर प्रदेश में और छह जिले मध्य प्रदेश में हैं। विधानसभा चुनावों में बीजेपी को बुंदेलखंड की सभी 19 सीटें मिली थीं।

बुंदलेखंड पर विशेष ध्यान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी रैली में कहा था कि अगर यूपी में बीजेपी की सरकार बनती है तो विकास का 14 साल का वनवास खत्म होगा और यूपी को देश के विकास का इंजन बनाया जाएगा। योगी सरकार ने बुदेलखंड के लिए पेयजल परियोजना का ऐलान किया है। इसके साथ ही योगी सरकार ने बुंदेलखंड को 20 घंटे बिजली देने का ऐलान भी किया है।


बुंदेलखंड पर शीर्ष समाचार