युवराज कर रहे थे शादी, इस खिलाड़ी ने लगा दिए 6 गेंद पर 6 छक्के

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-12-01 22:44:08
युवराज कर रहे थे शादी, इस खिलाड़ी ने लगा दिए 6 गेंद पर 6 छक्के

मुंबई। एक ही ओवर में लगातार 6 गेंद पर 6 छक्के जड़ने कारनामा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तो सिर्फ हर्शल गिब्स और युवराज सिंह के ही नाम है। ठी ऐसा ही कारनामा अब वेस्टर्न रेलवे के युवा लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज ने कर दिखाया है।

जी हां छक्कों का रिकॉर्ड बनाने वाले युवराज सिंह जहां बुधवार को क्रिकेट से परे जीवन की नई पारी खेलने जा रहे थे, वहीं दूसरी ओर वेस्टर्न रेलवे के एक बल्लेबाज ने उन्हीं की तरह एक ही ओवर में 6 छक्के जड़कर भारतीय क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया।

23 वर्षीय सागर ने 'टाइम्स शील्ड 'बी' डिविजन टूर्नमेंट' में वेस्टर्न रेलवे की ओर से खेलते हुए आरसीएफ के खिलाफ यह कारनामा किया। बुधवार को अपनी टीम के लिए नंबर चार पर बैटिंग करने आए सागर ने आरसीएफ के ऑफ स्पिनर तुषार कुमारे के एक ही ओवर में छह की छह गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचा कर इतिहास रचा।

अपनी इस शानदार पारी के दौरान सागर ने 46 गेंदें खेलीं और 91 रन का योगदान दिया। छह छक्के जड़कर 91 रन की पारी खेलने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि अपनी सेंचुरी से चूक जाने का उन्हें मलाल है।

अपनी बैटिंग के बारे में सागर ने कहा, इस मैच में मुझे नंबर 4 पर बैटिंग का मौका मिला। जिस वक्त मुझे बैटिंग पर भेजा गया उस दौरान विपक्षी टीम के लेफ्ट हैंडर स्पिन गेंदबाज मैच पर हावी थे, मुझे टीम की धीमी हुई रन गति को तेज करने के मकसद से भेजा गया। में सेंचुरी से चूक गया इस बात का मुझे अफसोस है।

हालांकि युवराज की उपलब्धि उनसे अधिक बड़ी है, क्योंकि उन्होंने ऐसा इंटरनेशनल मैच में किया था। फिर भी भारतीय क्रिकेट के संदर्भ में देखें, तो यह उपलब्धि कहीं से कमतर नहीं है और वह ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय हो गए हैं। युवी के अलावा रवि शास्त्री भी यह कारनामा कर चुके हैं।

 


खेल पर शीर्ष समाचार