मिले जुले रहे उपचुनाव के नतीजे, अपने-अपने गढ़ में सबने मारी बाजी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-22 16:47:38
मिले जुले रहे उपचुनाव के नतीजे, अपने-अपने गढ़ में सबने मारी बाजी

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद देश में हुए उपचुनाव के नतीजे पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं। दरअसल ये उपचुनाव नोटबंदी के बाद देश में किसी भी तरह का पहला चुनाव है। इस चुनाव को बीजेपी और पीएम मोदी के लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- SC ने दिया केजरीवाल को झटका, जेटली मानहानि केस में दायर याचिका की खारिज

लेकिन अभी तक जो परिणाम सामने आए है उससे नतीजे मिल-जुले देखने को मिल रहे हैं। कुछ राज्यों में चुनाव के नतीजे आ चुके हैं तो कुछ राज्यों में मतगणना अभी भी जारी है। जिन राज्यों में चुनाव नतीजे घोषित हो चुके हैं उनका विवरण कुछ इस तरह हैः

परिणामः

1.त्रिपुरा- बरजाला और खोवाई सीट पर सीपीआईएम की जीत हुई।

2.पुडुचेरी- कांग्रेस ने जीती नेल्लीथोपु विधानसभा सीट। सीएम वी. नारायणसामी ने AIADMK के उम्मीदवार को 11,144 वोटों से हराया।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी पर पीएम मोदी ने मांगी जनता की राय, सर्वे में शामिल होने की अपील

3.मध्य प्रदेश- नेपानगर विधानसभा सीट से कांग्रेस को पछाड़ बीजेपी उम्मीदवार मंजू दादू ने 43000 वोटों से जीत हासिल कर ली है। वहीं शहडोल विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ज्ञान सिंह ने जीत हासिल की है।

4.पश्चिम बंगाल- तमलुक विधानसभा सीट से टीएमसी के दिब्येंदू अधिकारी जीत गए हैं। उन्होंने सीपीआई(एम) के मंदिरा पांडा को 4.97 लाख वोटों से हराया है।

यह भी पढ़ें- पीएम के जो मन में आता है करते हैं, किसी से पूछते भी नहीं: राहुल गांधी

5.तमिलनाडु- तंजावुर सीट से AIADMK के रंगासामी ने जीत दर्ज कर की है।

6.अरुणाचल प्रदेश- हयुलिंग सीट से बीजेपी की उम्मीदवार दसांगलू पुल ने 1004 वोटों से जीत हासिल की है। दसांगलू पुल अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल की पत्नी हैं।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार