Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

चिंकारा केसः सलमान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राजस्थान सरकार

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-19 02:24:34
चिंकारा केसः सलमान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राजस्थान सरकार
चिंकारा केसः सलमान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची राजस्थान सरकार

जयपुर। अभिनेता सलमान खान की मुश्किल एक बार फिर बढ़ने वाली हैं। चिंकारा हिरण शिकार केस के दो मामलों में सलमान खान को बरी किए जाने के खिलाफ राजस्थान सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। आपको बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट ने इसी साल जुलाई में सबूतों के अभाव में सलमान खान को बरी कर दिया था।

गौरतलब है कि विलुप्तप्राय जानवर चिंकारा के शिकार के आरोप में 50 वर्षीय सलमान खान 2007 में करीब एक सप्ताह तक जेल में रहे थे। भवाद और मथानिया में चिंकारा के शिकार संबंधी दो मामलों में सजा के खिलाफ सलमान की याचिका को हाई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था।

अदालत ने उन्हें दोनों मामलों में बरी कर दिया। जस्टिस निर्मलजीत कौर ने सलमान के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका खारिज कर दी थी।सलमान खान के खिलाफ 26-27 सितंबर, 1998 में भवाद गांव में दो चिंकारा और 28-29 सितंबर, 1998 में मथानिया में एक चिंकारा के शिकार के संबंध में वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 के तहत मामले दर्ज किए गए थे।

निचली अदालत ने उन्हें दोनों मामलों में दोषी ठहराते हुए 17 फरवरी 2006 को एक साल और 10 अप्रैल, 2006 को पांच साल के कारावास की सजा सुनाई थी। सलमान ने उन्हें दोषी ठहराए जाने के फैसले को सेशन्स कोर्ट में चुनौती दी थी।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार