चुनाव के मद्दे नजर गुजरात का दौरा करेंगें CM योगी

Edited by: Web_team Updated: 11 Oct 2017 | 03:25 PM
detail image

लखनऊ। भाजपा के तेजतर्रार नेता महंत योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद 13 अक्टूबर को पहली बार गुजरात यात्रा पर होंगे। गुजरात चुनाव में बीजेपी को बढ़त दिलाने के लिए योगी स्टार प्रचारक की भूमिका में नजर आएंगे। सीएम योगी 13 और 14 अक्टूबर को गुजरात में बीजेपी की गौरव यात्रा में शामिल होंगे। और बाद में चुनाव के दौरान वो गुजरात में स्टार प्रचारक के तौर पर भी नजर आएंगे।

जिस तरह से योगी आदित्यनाथ बीजेपी के बड़े मंचों पर दिखने लगे हैं उसके बाद से ये चर्चा तेज हो गई है कि क्या योगी बीजेपी के नए पोस्टर ब्वॉय बन गए हैं? भगवा कपड़ों में कट्टर हिंदुत्व की छवि वाले योगी आदित्यनाथ पार्टी के एजेंडे में फिट बैठते हैं। इसलिए योगी आदित्यनाथ केरल में बीजेपी की जनयात्रा में भी शामिल हुए थे।

उधर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी गुजरात में अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत द्वारिकाधीश से आशीर्वाद लेकर की है। और अब वो हर दौरे में मंदिर जाना नहीं भूल रहे। ऐसे में माना ये जा रहा है कि कांग्रेस इस बार सॉफ्ट हिंदुत्व कॉर्ड खेलने का मन बना रही है। जिसका जवाब बीजेपी उग्र हिंदुत्व के पोस्टर ब्वॉय से दे सकती है।

21 वीं शताब्दी का गुजरात का ये पहला चुनाव है जिसमें बीजेपी की सीधी कमान नरेंद्र मोदी के हाथ में नहीं हैं। लिहाजा वो पहले की तरह गुजरात को समय नहीं दे सकते हैं। ऐसे में बीजेपी को योगी आदित्यनाथ जैसे नए चेहरों की जरूरत महसूस हो रही है।