Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

छठ: 17 बच्चों सहित दो दर्जन लोगों की नदी में डूबने से मौत

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-07 05:01:27
छठ: 17 बच्चों सहित दो दर्जन लोगों की नदी में डूबने से मौत
छठ: 17 बच्चों सहित दो दर्जन लोगों की नदी में डूबने से मौत

पटना। बिहार में छठ के दौरान 17 बच्चों सहित दो दर्जन से अधिक लोगों के नदी में डूबने की खबर है। वहीं कई जगहों पर गोताखोरों के रहने के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

सोमवार की सुबह मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा व मनिसारी में क्रमश: दो व पांच बच्चे डूब गए। खगडि़या के चौथम स्थित भरपुरा घाट पर भी तीन बच्चे बागमती नदी की तेज घार में बह गए। उनकी मौत हो गई।

बच्चे गहरी नदी में जाकर तैर रहे थे। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि पहले एक बच्चा नदी में गिरा, जिसे बचाने की कोशिश में दो और बच्चे नदी में बह गए। पूर्णिया में भी एक बच्चे के डूबने की खबर मिली है।

इस बीच पटना के बाढ़ में मलाही गंगा घाट पर पांच बच्चे नदी में लापता हो गए, जिनमें तीन को बच लिया गया। शेष दो बच्चे डूब गए। पटना के ही दुल्हिन बाजार के ईचीपुर में पुनपुन नदी में डूबे दो बच्चों की मौत इलाज के दौरान मसौढ़ी में हो गई।

उधर, बेगूसराय के कुर्था स्थित मानिकपुर में अर्घ्य देने के दौरान एक युवक की डूबने से मौत हो गई। बेगूसराय के बछवाड़ा के कादिराबाद में ही नहाने के दौरान बलान नदी में डूबकर एक लड़की की मौत हो गई। मुंगेर के बरियारपुर के कल्याण टोला गंगा घाट पर सोमवार की सुबह गंगा नदी में डूबकर एक बच्ची की मौत हो गई।

अरवल में भी अर्घ्य के दौरान एक व्यक्ति के डूबने की खबर मिली है। गया में भी सोमवार को एक युवक की डूबने से मौत हो गई। पूर्णिया के बड़हरा के रंगरा गांव में पोखर में डूबने से युवक की मौत हो गई।

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत चिरौरी पंचायत के अजगैवा पोखर में अर्घ्य देने के दौरान एक युवक की डूबने से मौत हो गई। सुपौल में एक युवक छठ पूजा के दौरान तालाब में डुबकी लगाते वक्त डूब गया। भागलपुर के नाथनगर के कंझिया घाट पर भी 16 साल का एक नवयुवक अर्घ्य देने के दौरान पानी में डूब गया।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार