Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

तीसरा विश्व युद्ध कराएंगी हिलेरी की नीतियां: ट्रंप

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-26 10:36:01
तीसरा विश्व युद्ध कराएंगी हिलेरी की नीतियां: ट्रंप
तीसरा विश्व युद्ध कराएंगी हिलेरी की नीतियां: ट्रंप

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव बेहद करीब है। ऐसे में राष्ट्रपति के दोनो उम्मीदवार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लगे हुए। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की विदेश नीति सीरिया में तीसरे विश्व युद्ध शुरु करने की है।

उन्होंने कहा कि अगर हमने हिलेरी की बात सुनी तो अमेरिका सीरिया के मुद्दे पर विश्व युद्ध में शामिल हो जाएगा ओर हमें ये समझना होगा कि लड़ाई सिर्फ सीरिया से नहीं है बल्कि इस लड़ाई में रूस और ईरान भी शामिल हैं। उनका कहना था कि रूस एक परमाणु शक्ति संपन्न देश है लेकिन ये एक ऐसा देश है जो सिर्फ बात नहीं करता है काम करके दिखाता है।

आपको बता दें हिलेरी क्लिंटन सीरिया में नो फ्लाई ज़ोन का प्रस्ताव रख चुकी हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि इससे रूस के साथ तकरार और बढ़ेगी क्योंकि रूस सीरिया में सिर्फ हवाई हमले कर रहा है। हालांकि हिलेरी का खेमा यह आरोप लगाता रहा है कि ट्रंप अमरीकी के लोगों को डराने का खेल खेल रहे हैं।

ट्रंप ने कहा, यदि हम उनकी बातों को सुनते हैं तो हमें सीरिया में तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए। आप सिर्फ सीरिया में ही नहीं लड़ाई लड़ रहे हैं बल्कि आप सीरिया के साथ-साथ रूस और ईरान के खिलाफ भी लड़ रहे हैं।


दुनिया पर शीर्ष समाचार