जेल में लालू के साथ हो रहा साधारण कैदी जैसा व्यवहार, जज से की शिकायत

Edited by: Shivani Updated: 12 Jan 2018 | 12:17 PM
detail image

नई दिल्ली। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव इस समय जेल में सजा काट रहे हैं। वह साधारण कैदियों की तरह सजा काट रहे हैं। इसकी शिकायत लालू ने सीबीआई के स्पेशल जज से की है। बता दें कि राजनीतिक कैदियों को जेल में कुछ सुविधाएं दी जाती है, लेकिन लालू को साधारण कैदी की तरह रखा गया है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को ही लालू के दो 'सेवादारों' को भी जेल से रिहा कर दिया गया था, जो झूठे मामले के चलते जेल में थे। बुधवार को लालू स्पेशल सीबीआई कोर्ट में दुमका खजाना मामले में सुनवाई के लिए पेश हुए।

इस दौरान सुनवाई से पहले जज शिवपाल सिंह के साथ बातचीत करते नजर आए। जज शिवपाल ने लालू से उन्हें जेल में होने वाली दिक्कतों के बारे में पूछा। इस पर लालू ने अपने अंदाज में शिकायत की कि जेल प्रशासन उन्हें पार्टी कार्यकर्ता और अन्य लोगों से मिलने की इजाजत नहीं देते।

लालू की शिकायत पर जज ने कहा कि आंगतुकों को जेल के नियमों का पालन करने पर ही आपसे मिलने दिया जाएगा, इसलिए मैंने आपके लिए खुली जेल की सिफारिश की थी।
लालू ने इस पर तुरंत जवाब दिया, "अगर कार्यकर्ताओं को खुली जेल में रोका जाएगा तो वहां नरसंहार हो सकता है। झारखंड के सभी 20 हजार पुलिसकर्मियों को सुरक्षा में तैनात होना पड़ेगा।'' लालू के जवाब पर जज ने कहा कि आप चिंता न करें ऐसा कुछ नहीं होगा।

बता दें कि लालू ने लालू ने जज से दुमका खजाना मामले में जल्द से जल्द अपना फैसला सुनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा, ''सर, मुझे प्लीज ढाई साल की सजा इस मामले में दीजिएगा।' लालू की इस बात पर जज काफी सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि इस तरह की बात यहां नहीं होनी चाहिए।