कांग्रेस से जल्द हो सकती है प्रशांत किशोर की छुट्टी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-05 08:56:04
कांग्रेस से जल्द हो सकती है प्रशांत किशोर की छुट्टी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार को लेकर प्रशांत किशोर कांग्रेस के नेताओं के निशाने पर आ गए है। हाल ही में किशोर ने समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह से मुलाकात की थी।

बता दें कि इससे पहले पंजाब में भी किशोर ने अमरिंदर सिंह के विरोधी गुट से मुलाकात की थी, जिसके बाद वह पंजाब कांग्रेस के निशाने पर आ गए थे। खबरों के मुताबिक कांग्रेस से प्रशांत किशोर की जल्द विदाई हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक हाल ही में मुलायम सिंह से हुई मुलाकत को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस में प्रशांत किशोर के खिलाफ विरोध का स्वर तेज होने लगा है। बता दें कि कांग्रेस ने प्रशांत किशोर को उत्तर प्रदेश में संगठन मजबूत किए जाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

सूत्रों के मुताबिक किशोर की सलाह पर ही कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

बताया जा रहा है कि किशोर प्रियंका गांधी को चुनाव प्रचार में बड़ी भूमिका देने के पक्ष में है, लेकिन पार्टी नेतृत्व इसे लेकर एकमत नहीं है। वहीं पंजाब में भी किशोर और कैप्टन के तरीकों में कोई तालमेल नजर नहीं आ रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेताओं का कहना है कि किशोर के पास इस मुलाकात का अधिकार नहीं था। उन्हें लगता है कि किशोर की मुलाकात के बाद यह संदेश गया है कि कांग्रेस गठबंधन के लिए बेताब है।

कांग्रेस के नेताओं को यह भी लगता है कि सर्जिकल स्ट्राइक और समाजवादी पार्टी के बीच चल रही लड़ाई से पार्टी को फायदा हो सकता है और उत्तर प्रदेश में चार दलों के मैदान में होने से उन्हें फायदा होगा, जबकि गठबंधन की हालत में उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार