25 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें

Edited by: Editor Updated: 25 Nov 2016 | 09:33 AM
detail image

6.00 यूपी सरकार ने 42 पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। इन सारे अधिकारियों को अलग- अलग जगह नए विभागों में तैनात किया गया है।

4.25 कालेधन के बाद अब सरकार ने काले सोने पर अपनी निगाह टेढ़ी कर ली है। सरकार जल्द ही सोने पर एक बड़ा फैसला लेने वाली है। जिसके तहत घरों में सोना रखने की सीमा तय की जाएगी।

3.50 बसपा ने एक बार फिर मुस्लिम कार्ड खेला है। बसपा ने मुस्लिमों को रिझाने के लिए 8 पेज की एक बुकलेट जारी की है। बसपा ने इस किताब का नाम 'मुस्लिम समाज सोचे समझे और फैसला करे' रखा है। इस किताब में मायावती को मुस्लिमों के हितैषी के रूप में पेश किया गया है।

1.00 नोटबंदी को लेकर लोकसभा में भी हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष लगातार संसद की कार्यवाही को बाधित कर रहा है। जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही 28 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

12.45 नोटबंदी को लेकर जारी तनातनी के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

12.30 सीएम अखिलेश यादव लखनऊ में डबल फोर्टिफाइड नमक योजना का शुभारंभ करेंगे। यह कार्यक्रम सीएम आवास पर आयोजित किया जाएगा। पहले चरण में 10 जिलों में यह योजना शुरु होगी।

11.20 राज्यसभा में नोटबंदी को लकर जमकर हंगामा हो रहा है। बीएसपी प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते पीएम मोदी से उनके दिए गए बयान पर कहा पीएम मोदी देश-वासियों से माफी मांगे। मायवती ने कहा मोदी संसद में क्यों नहीं बोलते। फिलहाल  राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित कर दि गई है। 

9.15 संविधान दिवस पर पीएम ने 'भारत का संविधान' किताब का विमोचन किया। लोकसभा में कर्यक्रम को संबोधित करत हुए मोदी ने कहा अंबेडकर जी ने देश के लिए महान काम किया है। पीएम ने कहा 26 नवंबर के बिना 26 जनवरी अधूरी है और संविधान का मतलब बाबा साहब अंबेडकर है। उन्होंने कहा छात्रों के पाठ्यक्रम में संविधान की पढ़ाई आवश्यक होनी चाहिए।