गुजरात चुनाव से ठीक पहले मुस्लिम घरों में लगा 'क्रॉस' का निशान, फैली दहशत

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 14 Nov 2017 | 06:03 PM
detail image

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिशें का जा रही है। दरअसल, अहमदाबाद के पालडी इलाके में मुस्लिम मकानों पर लाल और पीले रंग का क्रॉस लगा मिलने की ख़बर है। इससे पहले इसी इलाके में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण वाले पोस्टर भी देखे गए थे।

बता दें कि उन पोस्टरों में लिखा गया था- पालडी को जुहापुरा बनने से बचाएं। आपको बता दें कि जुहापुरा गुजरात का मुस्लिम बाहुल्य इलाका है जबकि पालडी में हिंदू-मुसलमान लंबे अरसे से साथ-साथ रह रहे हैं। वहीं, अपने घरों के बाहर लगे इस निशान को देखकर वहां के लोग भयभीत हैं और सांप्रदायिक तनाव भंड़काने की आशंका जता रहे हैं।

वहां के लोगों ने चुनाव आयोग और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर इस मामले की जांच कराने की मांग की है। इस पत्र में उन्होंने आशंका जताई कि निशान लगाने का मकसद मुस्लिम इलाकों की पहचान करना है, जिससे उन्हें निशाना बनाया जा सके।

ऐसे ही निशान मौलाना आजाद उर्दू यूनिवर्सिटी के चांसलर जफर सरेसवाला के घर पर भी लगे मिले। इसे लेकर जब सरेशवाला से बात की गई तो उन्होंने कहा, 'मोदी साहब सबका साथ, सबका विकास की बात कर रहे हैं। वहीं, पालडी में दिखे इन निशानों की खबर सामने के बाद प्रशासन हरकत में आया और इन निशानों के ऊपर चूना पोताई की गई। हालांकि इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से भी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिल पाया।