भारत में नोटबंदी से बौखलाए पाक ने सीमा पर शुरु किया सैन्य अभ्यास

Edited by: Editor Updated: 17 Nov 2016 | 01:29 PM
detail image

इस्लामाबाद। भारत में नोटबंदी होने से पाकिस्तान भी बौखला गया है। जब से देश में 500 और 1000 के नोटों पर बैन लगा है तब से कश्मीर में भी हिंसा की खबरें कम आ रही हैं। नोटबंदी से बौखलाया पाकिस्तान भारत की सीमा से सटे सामरिक रूप से महत्त्वपूर्ण क्षेत्र में सैन्य अभ्यास कर रहा है।

बता दें कि इस अभ्यास के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व सैन्य प्रमुख ने भारत से साथ बढ़ती चिंता के बीच किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए थल सेना व वायु सेना की तत्परता की समीक्षा की।

ये भी पढ़ें- पाक घोषित होगा आतंकी देश, अमेरिकी कांग्रेस दे सकती है मंजूरी

गौरतलब है कि इस सैन्य अभ्यास से कुछ ही दिन पहले 7 पाकिस्तानी जवान नियंत्रण रेखा के पास मारे गए थे। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार यह अभ्यास भारत के साथ तनाव की हालिया स्थिति से पैदा होने वाले किसी भी हालात से निपटने में पाकिस्तानी सेना की तत्परता की स्थिति को दर्शाता है।

ये भी पढ़ें- ट्रंप की जीत के बाद मुस्लिमों पर बढ़ रहा है अत्याचार

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि पाकिस्तान को भारत की ‘चालबाजी’ से परेशान नहीं किया जा सकता और उसके संयम को उसकी कमजोरी समझने की गलती नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि उनका देश किसी भी प्रकार की युद्धस्थिति में अपनी रक्षा करने में पूर्णतया सक्षम है।